Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: 145वीं रथयात्रा का काउंटडाउन शुरू, गृह मंत्री ने की पैदल चलकर सुरक्षा की समीक्षा

अहमदाबाद: 145वीं रथयात्रा का काउंटडाउन शुरू, गृह मंत्री ने की पैदल चलकर सुरक्षा की समीक्षा

0
168

अहमदाबाद: शहर की पुलिस भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथयात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार है. अहमदाबाद पुलिस ने आज रथ यात्रा का भव्य रिहर्सल किया है. गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने अहमदाबाद में रथयात्रा के रूट पर पैदल चलकर सुरक्षा का जायजा लिया. इसके अलावा पुलिस की टीम के साथ संवेदनशील इलाकों का भी दौरा किया. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हर्ष सांघवी को माला पहनाकर स्वागत किया.

रथयात्रा से पहले आज रूट पर भव्य रिहर्सल किया गया है. ग्रैंड रिहर्सल का मकसद यह है कि अगर प्लानिंग में कोई खामी है तो उसे तुरंत दूर किया जाए, ताकि 1 जुलाई को होने वाली रथयात्रा बिना किसी परेशानी के निकल सके. पुलिस द्वारा रथयात्रा की उचित योजना और कानून व्यवस्था के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. पहली बार रथयात्रा की निगरानी पैरामोटरिंग और हेलीकॉप्टर से की जाएगी. इस बार उच्च तकनीक के साथ 25,000 से अधिक पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा अर्धसैनिक बल समेत एसआरपी और चेतक कमांडो को भी संवेदनशील इलाके में तैनात किया गया है.

145वीं रथयात्रा को लेकर अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने कहा कि आज रिहर्सल की गई है. इसमें सभी अधिकारी शामिल हुए, रूट पर आने वाले सभी पोइंट को चेक किया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की त्रुटि को दूर किया जा सके. गृह मंत्री का भी आज निरीक्षण करने का कार्यक्रम है. गृह मंत्री हर्ष सांघवी संवेदनशील इलाके में जाएंगे और निरीक्षण करेंगे.

अहमदाबाद: 13 दिन बाद डॉक्टरों ने खत्म किया हड़ताल, स्वास्थ्य विभाग ने चर्चा करने का वादा किया