Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राउत के बयान से बैकफुट पर कांग्रेस,पूर्व CM ने बोला हमला क्या अंडरवर्ल्ड की मदद से जीतती थी कांग्रेस?

राउत के बयान से बैकफुट पर कांग्रेस,पूर्व CM ने बोला हमला क्या अंडरवर्ल्ड की मदद से जीतती थी कांग्रेस?

0
318

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सासंद संजय राउत के बयान पर सियासी हंगामा मचा हुआ है और कांग्रेस पर विपक्षी पार्टियां कई तरीके का इल्जाम भी लगा रही हैं ऐसे में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि संजय राउत ने बहुत बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कांग्रेस पर कई सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर इंदिरा मुंबई क्यों आती थीं? क्या अंडरवर्ल्ड के सहारे कांग्रेस चुनाव जीतती थी?

फडणवीस ने पूछा, ‘क्या कांग्रेस को अंडरवर्ल्ड फंडिंग करती थी? क्या कांग्रेस को चुनाव जीतने के लिए डराने धमकाने की जरूरत पड़ती थी?’ उन्होंने पूछा ‘छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम मुंबई का पुलिस कमिश्नर तय करते थे, मंत्रालय में कौन बैठेगा और कौन नहीं ये भी वही तय करते थे. तो किया राजनीति का अपराधीकरण की शुरुआत उनके कार्यकाल में हुई थी?’

फडणवीस का कहना है कि सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी को इन सभी सवालों के जवाब देने चाहिए. उन्होंने पूछा है कि इंदिरा गांधी जैसी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पर इतने गंभीर आरोप लगने के बावजूद कांग्रेस नेता मौन क्यों हैं? क्या कांग्रेस ने मुंबई पर हमला करने वाले लोगों का साथ दिया? कांग्रेस इसपर आधाकारिक खुलासा क्यों नहीं करती?

अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मुलाकात को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा होने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत डैमेज कंट्रोल मोड में हैं. उन्होंने अब सफाई देते हुए कहा है कि वो हमेशा से इंदिरा गांधी और नेहरू की इज्जत करते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं.