Gujarat Exclusive > यूथ > जडेजा के सीधे थ्रो से नहीं बच पाए स्मिथ, गेंदबाज ने कहा- मेरी सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग

जडेजा के सीधे थ्रो से नहीं बच पाए स्मिथ, गेंदबाज ने कहा- मेरी सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग

0
316

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सिडनी टेस्ट में छाए रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन जडेजा ने जहां अपनी फिरकी से कंगारू टीम के चार बल्लेबाजों को चलता किया तो वहीं अपनी शानदार फील्डिंग के कारण वह सोशल मीडिया पर छा गए.

दूसरे दिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शतकवीर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपने सीधे थ्रो से रनआउट किया. सर जडेजा (Ravindra Jadeja) ने स्टीव स्मिथ के रनआउट को अपनी सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग करार दिया.

यह भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में गेंदबाजों ने टीम इंडिया की कराई वापसी, बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत

दरअसल, जब ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे और स्मिथ 130 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे, तब स्मिथ की मंशा ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक अपने हाथ में रखने की थी. इसी कारण स्मिथ ने बुमराह की गेंद पर लेग साइड में टाइट दो रन लेने का प्रयास किया. लेकिन जडेजा (Ravindra Jadeja) के स्टंप पर सीधे थ्रो से उनकी पारी का अंत हो गया. जडेजा (Ravindra Jadeja) ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए गेंद उठाई और सीधा स्टंप पर हिट कर दी. ड्राइव लगाने के बावजूद स्मिथ क्रीज तक नहीं पहुंच पाए.

गुजरात क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने जडेजा की इस शानदार फील्डिंग का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया है.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जब जडेजा (Ravindra Jadeja) से यह पूछा गया कि आपने जो चार विकेट लिए, आप वो देखना ज्यादा पसंद करेंगे या फिर स्टीव स्मिथ का रन आउट तो उन्होंने रनआउट को खास बताया.

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने कहा,

‘‘मैं इस रनआउट को रिवाइंड करके प्ले करूंगा. क्योंकि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है. 30 गज के घेरे के बाहर से सीधे हिट करना, यह ऐसा क्षण है जो आपको संतोष देता है.’’

सर जडेजा ने आगे कहा कि तीन या चार विकेट चटकाना ठीक है. लेकिन यह रन-आउट हमेशा मुझे याद रहेगा.

सिडनी टेस्ट का हाल

बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. वहीं दूसरे दिन के खेल का अंत होने पर टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए थे. पहली पारी (Sydney Test) में हालांकि इंडिया अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है. चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. वहीं शुभमन गिल शानदार अर्धशतक बनाकर आउट हुए तो वापसी कर रहे रोहित शर्मा ने 26 रनों की पारी खेली.

इससे पहले स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट (Sydney Test) करियर का 27वां शतक लगाया. वह 131 रनों की पारी खेलकर रनआउट हुए. हालांकि दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और पूरी टीम 338 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 8 विकेट 122 रन के अंतराल में ही गिर गए. भारत के लिए जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सर्वाधिक चार विकेट झटके.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें