Gujarat Exclusive > IPL 2020 > टेबल टॉपर की जंग में आज ‘विराट’ आरसीबी से दिल्ली का सामना

टेबल टॉपर की जंग में आज ‘विराट’ आरसीबी से दिल्ली का सामना

0
217

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में विराट कोहली का बल्ला अब लय में लौट चुका है. ऐसे में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होने वाले मुकाबले में एकबार फिर कैप्टन कोहली (Virat Kohli) पर निगाहें होंगी. इस दौरान दोनों टीमों की कोशिश अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाने पर होगी. दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा.

अब तक के आईपीएल 2020 के मुकाबलों की बात करें तो मुंबई इंडियंस 6 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है. वहीं इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी (RCB) की टीमें क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं. हालांकि इन दोनों टीमों के पास भी 6-6 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में आरसीबी पीछे है.

दोनों टीमें फिलहाल मजबूत

आरसीबी (RCB) और दिल्ली दोनों की टीमें अभी मजबूत नजर आ रही हैं और इन दोनों ने चार मैचों में तीन-तीन में जीत दर्ज की है. अब इन दोनों का लक्ष्य अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना होगा. अय्यर ने जहां टीम के चारों मैचों में अच्छी फॉर्म दिखाई वहीं कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर फार्म में वापसी की. अय्यर ने शनिवार को फिर से अपना कौशल दिखया और 38 गेंदों पर 88 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 में चला कोहली का बल्ला, आरसीबी ने राजस्थान को हराया

हालांकि दिल्ली की गेंदबाजी थोड़ी चिंता पैदा कर रही है. वहीं चोटिल आर अश्विन की वापसी की उम्मीद उनके फैंस कर रहे हैं. अगर वे पूरी तरह फिट हुए तो दिल्ली की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी.

रंग में लौटे कोहली

वहीं कोहली ने आरसीबी (RCB) की रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत में 53 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाकर फार्म में वापसी की. इससे पहले उन्होंने पिछले तीन पारियों में महज 18 रन बनाए थे. लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जरूरी समय पर आकर उन्होंने एक कप्तानी पारी खेली.

आरसीबी (RCB) की तरफ से युवा देवदत्त पडीक्कल ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 174 रन बनाए हैं. अगर आरोन फिंच भी बड़ी पारी खेलने में सफल रहते हैं तो आरसीबी की सलामी जोड़ी को रोकना आसान नहीं होगा. शानदार फॉर्म में चल रहे एबी डीविलियर्स भी एक और अच्छी पारी खेलने को बेकरार होंगे.

दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन.

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें