Gujarat Exclusive > IPL 2020 > RCB की IPL 2020 में दमदार शुरुआत, हैदराबाद को दी शिकस्त

RCB की IPL 2020 में दमदार शुरुआत, हैदराबाद को दी शिकस्त

0
440

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने उम्मीदों के विपरित जीत के साथ आगाज किया है. सत्र के अपने पहले मुकाबले में आरसीबी से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी. इस तरह से आरसीबी ने ये मुकाबला 10 रनों से अपने नाम कर लिया.

हैदराबाद के लिए जॉनी बेयर्स्टो ने 43 गेंदों पर 61 रनों की उम्दा पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और दो छक्के जड़े. उनके अलावा मनीष पांडे ने 34 रनों का योगदान दिया. कप्तान डेविड वार्नर 6 रनों के निजी स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण वश रन आउट हो गए. RCB के लिए युजवेंद्र चहल ने 18 रन देकर तीन अहम विकेट झटके जबकि नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने दो-दो विकेट हासिल किए.

एबी की धमाकेदार शुरुआत

इससे पहले आईपीएल 2020 के अपने पहले ही मैच में RCB के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हल्ला बोल दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में एबी ने 30 गेंदो में 51 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने गुजरात के 45 मछुआरों और 8 नावों को पकड़ा: राज्य सरकार

डिविलियर्स ने अपनी अर्धशतकीय पारी में चार चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए. चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए डिविलियर्स 20वें ओवर में रन आउट हुए. डिविलियर्स की इस तूफानी पारी की बदौलत RCB ने हैदराबाद के सामने 164 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. हालांकि, इसमें सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पड्डिकल का भी अहम रोल रहा. पड्डिकल ने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ा.

कोहली रहे फ्लॉप

डिविलियर्स और पड्डिकल के अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. पड्डिकल ने 42 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 56 रनों का योगदान दिया. हालांकि, छह महीने से ज्यादा समय के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले कोहली फ्लॉप रहे. कोहली इस मैच में बिना कोई बाउंड्री लगाए सिर्फ 14 रन ही बना सके. वहीं पहली बार आरसीबी की जर्सी में खेल रहे आरोन फिंच ने 29 रन बनाए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें