Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > सावधान: अहमदाबाद में मिला कोरोना से दोबारा संक्रमित होने का मामला, ICMR ने दी जानकारी

सावधान: अहमदाबाद में मिला कोरोना से दोबारा संक्रमित होने का मामला, ICMR ने दी जानकारी

0
407

गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले फिलहाल धीमी पड़ रही है. हालांकि संक्रमण की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच कई चौंकाने वाली खबरें भी सामने आ रही है. उसी में से एक है दोबारा संक्रमित (Reinfection) होने का.  इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने कोरोना से दोबारा संक्रमित (Reinfection) होने के मामलों की जानकारी दी. हैरानी वाली बात ये है कि इनमें से एक मामला अहमदाबाद से है.

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के डायरेक्टर जनरल ने मंगलवार को जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना से दोबारा संक्रमित (Reinfection) के 3 मामले सामने आए हैं. री-इंफेक्शन के 2 मामले मुंबई, जबकि 1 मामला अहमदाबाद में मिला है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 1158 नए मामले, 1375 मरीज डिस्चार्ज हुए आज

दुनिया में 24 री-इंफेक्शन के मामले

आईएमसीआर ने बताया कि डब्ल्यूएचओ के मुताबिक दुनिया में कोरोना के री-इंफेक्शन (Reinfection) के अब तक कुल 24 मामले सामने आए हैं. हालांकि डब्ल्यूएचओ अभी तक यह तय नहीं कर पाया है कि री-इंफेक्शन 100 दिनों के बाद हुआ या 90 दिनों के बाद. उन्होंने कहा कि वे फिलहाल इस अवधि को 100 दिन मान रहे हैं.

देश में 71 लाख से ज्यादा संक्रमित

उधर देश में कोराना संक्रमण की स्थिति कुछ हद तक थमती नजर आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 55 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान 706 लोगों की मौतें हुई हैं.

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 71 लाख 75 हजार को पार कर गई है. वहीं इस वायरस की वजह से अब तक एक लाख 9 हजार 856 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है देश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 8,38,729 पर आ गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें