Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शाहीन बाग में राहत तो जाफराबाद में सड़क जाम, बंद किया गया मेट्रो स्टेशन, सुरक्षा बल तैनात

शाहीन बाग में राहत तो जाफराबाद में सड़क जाम, बंद किया गया मेट्रो स्टेशन, सुरक्षा बल तैनात

0
315

शाहीन बाग से थोड़ी राहत की खबर आई तो जाफराबाद से नई मुश्किल पैदा हो गई. यहां की सैकड़ों महिलाएं रात में अचानक सड़क पर आकर बैठ गईं. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर आजाद का दावा है कि ये सभी महिलाएं उनके भारत बंद के आह्वान पर धरने पर बैठी हैं. चंद्र शेखर आजाद ने ट्वीट कर कहा है कि ऐतिहासिक भारत बंद की शुरुआत हो गई है और बीजेपी सरकार को बहुजनों की ताकत का अहसास होगा.

नागरिकता कानून का विरोध कर रहे लोग दिल्ली के जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग की तर्ज पर एकजुट होकर बैठ गई हैं. भारी संख्या में प्रदर्शनकरियों को देखते हुए सुरक्षाबलों को वहां पर तैनात किया गया है. इसके बाद दिल्ली मेट्रो की तरफ से जाफराबाद मेट्रो स्टेशन का एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिया गया हैं. डीएमआरसी के मुताबिक, इस स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी.

विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने तिरंगा लेकर ‘आजादी’ के नारे लगाए और सरकार से सीएए को वापस लेने की मांग की. कानून-व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. प्रदर्शनकारियों के सड़क पर बैठने की वजह से इधर से लोगों की आवाजाही बंद हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाली रोड नंबर 66 को जाम कर दिया है.

गौरतलब हो कि आज भीम आर्मी की तरफ से भारत बंद भी ऐलान किया गया है. भीम आर्मी का कहना है कि यह भारत बंद संविधान और आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में है. इसे सीएए और एनआरसी के विरोध से भी जोड़ा रहा है.