Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बंगाल में 1 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, 8 जून से सभी कर्मचारी लौटेंगे काम पर

बंगाल में 1 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, 8 जून से सभी कर्मचारी लौटेंगे काम पर

0
1406

कोरोना संकट के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. चौथे चरण का लॉकडाउन 31 मई को खत्म हो रहा है. ऐसे में कई राज्य अपने हिसाब से लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी में जुट गए हैं. इस बीच शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन में 1 जून से ढील देने का फैसला किया.

बंगाल की सीएम ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में 1 जून से धार्मिक स्थल खोल दिए जाएंगे. लेकिन इसके लिए कुछ जरूरी शर्तों का पालन करना होगा. ममता ने घोषणा की है कि एक जून से सभी धार्मिक स्थल सुबह 10 बजे से खोले जाएंगे. साथ ही उन्हेंने कहा कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे.

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि अगर कोरोना इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो मंदिरों और मस्जिदों को बंद रखने का क्या मतलब है. इसके साथ ही उन्होंने साफ-साफ कह दिया है कि किसी को भी धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी. एक समय में केवल 10 व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था हर हाल में होनी चाहिए.

साथ ही ममता ने कहा कि 8 जून से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने काम पर लौटेंगे. यह नहीं ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में जूट इंडस्ट्री 1 जून से अपने सभी कर्मचारियों के साथ खोल दी जाएगी.

नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, परिवार में शोक