Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 73वां गणतंत्र दिवस: PM मोदी सहित नेताओं ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

73वां गणतंत्र दिवस: PM मोदी सहित नेताओं ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

0
185

नई दिल्ली: देश आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दिग्गज नेताओं ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर हर साल की तरह दिल्ली के राजपथ पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में देश की ताकत और संस्कृति की एक भव्य परेड का आयोजन किया जा रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर देश को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. शाह ने ट्वीट कर लिखा “सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं. भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले सभी जवानों को नमन. आइए आज हम सभी स्वाधीनता के लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने का संकल्प लें.”

भाजपा मुख्यालय में 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर नड्डा ने कहा कि मैं भारत के देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. आज के दिन इस दिवस को मनाते हुए यह आवश्यक होता है कि उन महानायकों और वीर सपूतों को याद करें जिन्होंने अपना सर्वस्व इस देश को गणतंत्र बनाने के लिए लगाया था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने निवास स्थान पर 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके सिंह ने कहा कि मैं देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. हमें आज के दिन उन वीर जवानों और शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए जिसकी वजह से हमें देश की आज़ादी मिली. मैं उन सब को श्रद्धांजली अर्पित करता हूं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शुभकामनाएं देते हुए लिखा “1950 में गणतंत्र दिवस पर, हमारे देश ने आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में पहला कदम उठाया. सत्य और समानता की पहली सीढ़ी को सलाम. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिन्द!”

भारत में बीते 24 घंटों में 2.85 लाख कोरोना के नए केस दर्ज, 665 संक्रमितों की मौत