Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में आरक्षण की आग: सचिवालय के दो गेट पर लगा ताला, प्रवेश पर पाबंदी

गुजरात में आरक्षण की आग: सचिवालय के दो गेट पर लगा ताला, प्रवेश पर पाबंदी

0
813

गुजरात में आरक्षण के मुद्दे पर आरक्षित व अनारक्षित वर्ग जहां सड़कों पर उतरने को तैयार हैं इसी बीच सरकार अपने विवादास्पद परिपत्र में संशोधन को तैयार हो गई है. लेकिन सर्कुलर में संशोधन करने का ऐलान के बाद सामान्य वर्ग के नेताओं ने अपने कोटे में छेड़छाड़ पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. पिछले कई दिनों से राज्य की राजधानी में इस मामले को लेकर हंगामा हो रहा. हंगामा को मद्देनजर रखते हुए सचिवालय के दो गेट को बंद रखने का फैसला किया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही गांधीनगर में आंदोलन चल रहा है. इसे देखते हुए सचिवालय का गेट नम्बर 6 और 7 पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है, आंदोलनकारी अपनी मांग को लेकर विस्टा गार्डन और सत्याग्रह छावनी में प्रदर्शन कर रहे हैं. और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदर्शन स्थल से गेट नंबर6 और 7 बिल्कुल पास है इसलिए पुलिस को तैनात किया गया जबकि दो गेट एहतियातन बंद भी कर दिया गया है. सचिवालय के आधारभूत सूत्रों से मिलने वाली जानकारी के अनुसार सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गेट को बंद करने का निर्णय लिया गया है ताकि कोई भी आंदोलनकारी सचिवाल के अंदर प्रवेश ना कर सके.

गौरतलब है कि एलआरडी भर्ती मामले को लेकर एससी व एसटी वर्ग की युवतियां दो माह से गांधीनगर में धरने पर बैठी हैं. इस आंदोलन के समर्थन में भाजपा के कुछ मंत्री, सांसद व विधायकों के आ जाने से सरकार पर दबाव बढ गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा के चलते भी सरकार राज्य में किसी तरह का बखेडा नहीं चाहती इसलिए इस परिपत्र में संशोधन को तैयार हो गई. जिसके बाद अब आरक्षित व अनारक्षित वर्ग के लोग आमने-सामने आ गए हैं.