Gujarat Exclusive > देश-विदेश > खुलासा “घर का भेदी लंका ढाये ” विकास दुबे को पुलिस ने ही दी थी रेड की जानकारी

खुलासा “घर का भेदी लंका ढाये ” विकास दुबे को पुलिस ने ही दी थी रेड की जानकारी

0
1650

“घर का भेदी लंका ढाये ” कानपुर पुलिस पर यह कहावत सटीक बैठता है. 60 से ज्यादा आपराधिक मामलों में लिप्त और सियासी पैठ रखने वाले विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस के कार्रवाई पर पहले से ही सवाल खड़े हो रहे थे. ऐसे में विकास दुबे के खास सहयोगी पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर लोग चौंक उठे हैं. विकास दुबे का गुर्गा दयाशंकर अग्निहोत्री के मुबातिक विकास को पुलिस ने ही पुलिस रेड होने की जानकारी दी थी.

कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की शहादत के बाद पुलिस विकास दुबे और उसके गुर्गों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चला रही है. इस बीच पुलिस के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है. कानपुर पुलिस ने कल्याणपुर इलाके से विकास के खास सहयोगी और पुलिस वालों पर होने वाले हमला में शामिल दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है.

कानपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि विकास दुबे का खास सहयोगी और पुलिस वालों पर होने वाले हमला में शामिल दयाशंकर कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मौजूद है. मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की तो मुठभेड़ शुरू हो गया. इस मुठभेड़ में 25 हजार इनामी बदमाश और विकास का साथ दयाशंकर के पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने उस गिरफ्तार कर लिया.

मुठभेड़ के बाद पुलिस की गिफ्तर में आए दयाशंकर अग्निहोत्री ने पुलिस के साथ पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. दयाशंकर के अनुसार मुठभेड़ से पहले विकास दुबे को एक फोन आया था. कि आज पुलिस रेड कर सकती है. जिसके बाद उसने 20 से ज्यादा बंदूकधारी गुंडों को बुला लिया. पुलिस के साथ होने वाली मुठभेड़ खुद विकास दुबे भी पुलिस पर फायरिंग कर रहा था. फिलहाल पुलिस दयाशंकर से और पूछताछ कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ में कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लग सकती है.

चीन पर फिर से बरसे अमेरिकी राष्ट्रपति कहा- चीन की देन है कोरोना महामारी