Gujarat Exclusive > यूथ > रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर सेशंस कोर्ट में सुनवाई कल

रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर सेशंस कोर्ट में सुनवाई कल

0
505

सुशांत सिंह मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की जमानत की अर्जी पर सेशंस कोर्ट में कल सुनवाई होगी. उनके वकील सतीश मानेशिंदे ने इस बात की जानकारी दी. रिया (Rhea Chakraborty) के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर भी कल सुनावई होगी.

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भायखला जेल भेज दिया गया है. रिया की एनडीपीएस एक्ट की धारा 16/20 के तहत गिरफ्तारी हुई है और अब 22 सितंबर तक भायखला जेल में रहेंगी. कल ड्रग्स मामले में एनसीबी ने अभिनेत्री को गिरफ्तार किया था.

भायखला जेल में शीफ्ट हुईं रिया

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के लॉकअप से भायखला जेल में शिफ्ट किया.

यह भी पढ़ें: स्वनिधि संवाद में पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले 6 वर्षों में गरीबों के लिए सबसे ज्यादा काम हुआ’

एक्ट्रेस ने रात लॉकअप में बिताई. एनसीबी ने रिया को कल दोपहर गिरफ्तार किया था. इसके बाद देर शाम कोर्ट में पेशी हुई. निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज करते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

जेल रूल बुक के मुताबिक, शाम को जेल में कैदियों की गिनती के बाद नए कैदी को नहीं लिया जाता. इसलिए उन्हें मंगलवार रात को एनसीबी के लॉकअप में रखा गया. सूत्रों के मुताबिक, लॉकअप में रिया पूरी रात ठीक से सो नहीं पाईं. वह रात में कई बार उठीं और बैरक में टहलती हुई नजर आईं.

शौविक पर भी कल सुनवाई

रिया (Rhea Chakraborty) और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती ने सेशन कोर्ट में जमानत के लिए फिर याचिका लगाई है. उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि गुरुवार को रिया और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.

रिया (Rhea Chakraborty) पर ड्रग्स लेने, सुशांत को ड्रग्स देने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं. रिया का रोल ड्रग्स के ट्रांसपोर्टेशन और जमा करने वाले सिंडिकेट के सदस्य के तौर पर दिखाया गया है. हालांकि, रिया ने अपने स्टेटमेंट में ये माना है कि वो ड्रग्स लेती थीं.

कल हुई थी गिरफ्तारी

रिया (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें सायन अस्पताल ले जाया गया और यहां उनका मेडिकल कराया गया. मेडिकल कराए जाने के बाद उन्हें फिर एनसीबी दफ्तर लाया गया.

एनसीबी दफ्तर से उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को लगातार तीसरे दिन एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया और फिर गिरफ्तार किया. रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स लेने समेत तमाम गंभीर आरोप थे जिस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो उनसे लगातार पूछताछ कर रहा था. वह पिछले तीन दिनों से एनसीबी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हो रही थीं.

वहीं पहली बार रिया (Rhea Chakraborty) ने ड्रग्स लेने की बात कूबल की है. इससे पहले रिया इस बात पर अड़ी थी कि उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं लिया है.

रिया (Rhea Chakraborty) ने एनसीबी को उन बॉलीवुड पार्टियों के नाम भी दिए हैं जहां ड्रग्स ली जाती थी. अब एनसीबी ड्रग्स केस में सुशांत के को-स्टार्स और एक्टर्स समेत 25 बॉलीवुड सेलेब्स को समन करेगा.

इस डोजियर में करीब 25 बॉलीवुड सेलेब्रिटी के भी नाम हैं, जिनके नाम का खुलासा रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के पास से मिले इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से हुआ है.

एनसीबी के इस डोजियर में कार्टेल ए, कार्टेल बी, सी के हिस्से में इन बॉलीवुड सेलेब्रिटी के नाम सामने आए हैं. NCB के सामने इनमें से कुछ नामों का खुलासा शोविक और रिया चक्रवर्ती ने किया है. ऐसे में अब एनसीबी जल्दी ही इन सेलेब्स के खिलाफ एक्शन ले सकती है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें