Gujarat Exclusive > यूथ > रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ दर्ज कराया धोखाधड़ी का मामला

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ दर्ज कराया धोखाधड़ी का मामला

0
667

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामले हर रोज एक नए एंगल लेकर आ रहा है. ताजा घटनाक्रम में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. रिया (Rhea Chakraborty) ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए फर्जी मेडिकल दस्तावेज के मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

रिया (Rhea Chakraborty) ने जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

उनके वकील सतीश मनेशिंद के मुताबिक, 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत को उनकी बहन प्रियंका सिंह ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार से फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन भेजा था. उस प्रिस्क्रिप्शन में उन दवाओं का जिक्र था, जो एनडीपीएस एक्ट के तहत आता है और इसकी मनाही है.

जारी है आरोप-प्रत्यारोप का दौर

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को मौत के बाद से अभिनेता का परिवार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर तरह-तरह का आरोप लगा रहा है.
वहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सुशांत के परिवार पर तरह-तरह के आरोप लगा रही हैं. सुशांत के पिता की शिकायत के बाद सीबीआई, ईडी और एनसीबी मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में लगातार दूसरे दिन एनसीबी के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील सतीश मानेशिंदे की माने तो प्रियंका सिंह के इसी प्रिस्क्रिप्शन को लेकर सुशांत और रिया के बीच झगड़ा हुआ था. सतीश मानेशिंद ने कहा था, ‘उसकी बहन प्रियंका ने दिल्ली से मैसेज भेजा कि ये प्रिस्क्रिप्शन है. तो प्रिस्क्रिप्शन देखने के बाद रिया को पता चला कि ये प्रिस्क्रिप्शन डॉक्टर ने इन्हें एग्जामिन किए बिना भेजा है. इसीलिए इनके बारे में बातचीत हो गई और उस वक्त रिया ने बोला कि अगर बॉम्बे में हम डॉक्टर को मिलकर आ चुके हैं और वो डॉक्टर मिलकर दवाएं दे रहे हैं तो आप अगर वो दवाएं नहीं ले रहे हो तो इसे नहीं लेना चाहिए.’

ड्रग्स मामले में चल रही है जांच

एनसीबी सुशांत सिंह की मौत मामले में ड्रग्स के एंगल का भी जांच कर रही है. इस सिलसिले में रिया (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की जा रही है.
आज इन दोनों से रिया से भी आमना-सामना कराया गया.

मालूम हो कि एनसीबी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी.

एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान रिया (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती, राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और सुशांत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था.

रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है.

विसरा लाया गया दिल्ली

उधर सुशांत सिंह राजपूत के विसरा को जांच के लिए नई दिल्ली लाया गया है और इसे हवाई यात्रा के माध्यम से मुंबई से दिल्ली पहुंचाया गया है.
सुशांत के विसरा की जांच एम्स के 5 डॉक्टर्स की फॉरेंसिस टीम करेगी. जांच में ये पता लगाया जाएगा कि सुशांत सिंह को जहर दिया गया था या नहीं. 10 दिनों में सुशांत के विसरा की जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी.

AIIMS की फॉरेंसिक टीम सुरक्ष‍ित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट कर रही है. मेडिकल टीम को शक है कि कहीं सुशांत को जहर तो नहीं दिया गया था.
AIIMS के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि जांच दस दिन के अंदर की जाएगी और रिपोर्ट भी आ जाएगी.
इस मामले को लेकर मेडिकल बोर्ड की अगली मीटिंग 17 सितंबर को होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें