Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में आज राजस्थान-दिल्ली मुकाबला, पंत का खेलना मुश्किल

आईपीएल 2020 में आज राजस्थान-दिल्ली मुकाबला, पंत का खेलना मुश्किल

0
299

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ उतरेगी जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खेलना मुश्किल लग रहा है. अब तक उम्दा प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम एकबार फिर राजस्थान के खिलाफ जीत की दावेदार के तौर पर उतरेगी. हालांकि बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान के हौसले भी बढ़ चुके हैं. ऐसे में रॉयल्स की नजर दिल्ली को पस्त करने पर होगी.

इस सीज़न में इससे पहले जब ये दोनों आमने-सामने आई थीं, तो दिल्ली ने बाज़ी मारी थी. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम आज पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

पंत की जगह उतर सकते हैं हेटमायर

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सात से 10 दिनों तक नहीं खेल पाएंगे. पंत (Rishabh Pant) चोटिल हैं. पंत (Rishabh Pant) की पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक (हल्की मोच) की चोट है. इस वजह से टीम प्रबंधन शिमरॉन हेटमेयर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 में चेन्नई की तीसरी जीत, हैदराबाद को हराया

कोई भारतीय वैकल्पिक विकेटकीपर नहीं होने के कारण कैपिटल्स को हेटमेयर की जगह एलेक्स कैरी को उतारने के लिए बाध्य होना पड़ा. टीम ने हालांकि पारी के अंत में दो आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खली क्योंकि शिखर धवन ने नाबाद 69 रनों की पारी के लिए 52 गेंदें खेलीं. पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी से दिल्ली की टीम का संतुलन बिगड़ा क्योंकि उसने दो आक्रामक बल्लेबाज गंवा दिए.

संतुलित दिख रही राजस्थान की टीम

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के आने से राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी संतुलित दिख रही है. वहीं टीम में पहले से ही संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा और जोस बटलर जैसे शानदार खिलाड़ी हैं. जोस और स्मिथ का फॉर्म में होना और सैमसन का रन बनाना टीम की मजबूती के सबूत दे रहे हैं लेकिन यह टीम उनके प्रदर्शन को जीत में तब्दील नहीं कर पा रही है. राहुल तेवतिया बल्ले से रंग जमा रहे लेकिन गेंद से वह असफल नजर आ रहे हैं. केवल जोफ्रा आर्चर ही गेंदबाजी में धाक जमाए हुए हैं.

संभावित टीमें

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे.

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें