Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा सांसद रीता बहुगुणा की पोती की पटाखों से जलने से मौत

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा की पोती की पटाखों से जलने से मौत

0
317

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna) के लिए दिवाली की रात बेहद गमगीन रही. दिवाली की रात पटाखे जलाते वक्त उनकी(Rita Bahuguna) छह वर्षीय पोती कीया बुरी तरह झुलस गई थी, जिसकी मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई.

सांसद(Rita Bahuguna) के घर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने दु:ख जताया. यही नहीं, डिप्टी सीएम ने लोगों से बच्चों को विस्फोटक और ज्वलनशील पदार्थों से दूर रखने की अपील की. बीजेपी सांसद के घर शोक जताने वाले लोगों का तांता लगा है.

यह भी पढ़ें: बिहार: सीएम नीतीश ने गृह मंत्रालय रखा अपने पास, तारकिशोर प्रसाद को वित्त मंत्रालय

दरअसल दिवाली की रात पटाखे से झुलसने के बाद कीया को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा था. दिवाली के दिन सांसद (Rita Bahuguna) की बहू रिचा बेटी किया को लेकर पोनप्पा मार्ग स्थित अपने मायके गईं थीं.

सांसद के मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ल के अनुसार वहां बहुत सारे बच्चे घर की छत पर खेल रहे थे. इस दौरान किसी ने पटाखा जलाया जिससे कीया बुरी तरह घायल हो गई. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके 60 प्रतिशत तक जलने की जानकारी दी थी. सांसद (Rita Bahuguna) के इकलौते बेटे मयंक की शादी 2007 में हुई थी. कीया उनकी इकलौती बेटी थी.

कोरोना से ठीक हुई थी बच्ची

कुछ दिन पहले ही बच्ची कोरोना से ठीक हुई थी. गुड़गांव के अस्पताल में दादी रीता जोशी (Rita Bahuguna) व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इलाज हुआ था. तीनों को पीजीआई लखनऊ से मेदांता दिल्ली शिफ्ट किया गया था, जहां सांसद के पति पीसी जोशी पहले से एडमिट थे. तबीयत बिगड़ने पर सांसद को आईसीयू में एडमिट कराना पड़ा था. 15 सितंबर को वह आईसीयू से बाहर आई थीं और अस्पताल में ही अपने पति का जन्मदिन मनाया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें