Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती, कई अहम राज से उठ सकता है पर्दा

पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती, कई अहम राज से उठ सकता है पर्दा

0
532

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस मामले की जांच कर रही है ईडी के हाथ कई अहम जानकारियां लगी थी. जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था.

लेकिन रिया ने मामला सुप्रीम कोर्ट में चलने का दलील देते हुए ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था.

पूछताछ के लिए ED के दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती

लेकिन ईडी ने जोर देते हुए उन्हें पूछताछ के लिए 12 बजे तलब किया था. ना ना करने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अपना बयान दर्ज करने के लिए ईडी के सामने पेश हुई हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी रिया से 3 चरणों में पूछताछ करेगी. जिसमें सबसे अहम होगा कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिया था या नहीं.

यह भी पढ़ें: विवाद बढ़ने के बाद क्वारंटाइन किए गए IPS विनय तिवारी को BMC ने छोड़ा

CBI ने रिया सहित 6 लोगों पर दर्ज किया FIR

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI ने FIR दर्ज कर ली है. FIR में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती का भी नाम है.

सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत FIR दर्ज की है.

रिया और पांच अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है.

FIR में किसके नाम

सीबीआई की FIR में रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के नाम हैं. बिहार पुलिस की FIR के आधार पर केस दर्ज किया है.

बिहार पुलिस से मांगे दस्तावेज

सीबीआई ने बिहार पुलिस से अब तक हुई जांच से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं. मालूम हो कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह पटना में एक FIR दर्ज कराई थी.

केके सिंह ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने बुधवार को ही सुशांत केस में सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी.

सीबीआई अब मामले की जांच में तेजी लाते हुए इसमें FIR दर्ज की है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ईडी में मामला दर्ज, जल्द होगी पूछताछ