Gujarat Exclusive > राजनीति > RJD नेता शिवानंद तिवारी का बीजेपी पर तंज, कहा ‘गद्दारों को गोली मारो’ नारा बना दो राष्ट्रगीत

RJD नेता शिवानंद तिवारी का बीजेपी पर तंज, कहा ‘गद्दारों को गोली मारो’ नारा बना दो राष्ट्रगीत

0
380

दिल्ली के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की जनसभा में लगाए गए ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…..को’ नारे पर राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर यह नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद है तो इसे राष्ट्रगीत बना दिया जाए.

RJD वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, ‘अनुराग ठाकुर ये नारा (‘देश के गद्दारों को, गोली मारो …. को) लगाया था. वह उनके कैबिनेट के सम्मानित सदस्य के रूप में मौजूद हैं. इसका मतलब है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री इस नारे को काफी पसंद कर रहे हैं, इसलिए हमने कहा कि इसे राष्ट्रगीत में बदल दिया जाए.’ उन्होंने आगे कहा कि हम तो प्रधानमंत्री जी से और गृहमंत्री जी से अनुरोध करेंगे कि ‘गोली मारो …. को’ ही राष्ट्रगीत बना दिया जाए.

गौरतलब हो कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के संबंध में केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कथित तौर पर जातीय घृणा वाला भाषण दिया था. ठाकुर ने 27 जनवरी को रिठाला में एक रैली में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधते हुए ‘गद्दारों को गोली मारो’ वाला नारा भीड़ से लगवाया था. जिस पर काफी बवाल हुआ था. जिसके बाद दिल्ली में इस नारे को लेकर अजीब सा माहौल बन चुका है अभी तक बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी शांति मार्च निकाला था इस मार्च में कई विवादित नारे लगाये गए थे.