Gujarat Exclusive > राजनीति > राजद ने दिया जदयू को ऑफर- ‘तेजस्वी को सीएम बनाएं, नीतीश को 2024 में बनाएंगे पीएम’

राजद ने दिया जदयू को ऑफर- ‘तेजस्वी को सीएम बनाएं, नीतीश को 2024 में बनाएंगे पीएम’

0
266

बिहार चुनाव खत्म हो चुके हैं और नई सरकार भी बन गई है लेकिन बिहार की राजनीति (RJD vs BJP) अभी भी गरम है. अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी के 6 विधायकों के भाजपा से जुड़ने के बाद बिहार की राजनीति में नई बहस छिड़ गई है. इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बड़ा ऑफर दिया है.

पूर्व विधानसभा स्पीकर और वरिष्ठ नेता (RJD) उदय नारायण चौधरी के हवाले से एक अखबार ने लिखा है कि उन्होंने मुख्यंमत्री नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया है. उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सीएम बना दें, तो पार्टी उनको 2024 में प्रधानमंत्री के लिए समर्थन देगी.

यह भी पढ़ें: बिहार पहुंची किसान आंदोलन की आंच, हजारों किसानों ने राजभवन की ओर किया मार्च

उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना दें, तो उनको 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के लिए विपक्षी पार्टियां समर्थन कर सकती हैं. समझा जा रहा है कि नीतीश को अरुणाचल में हुए घटनाक्रम के बाद राजद (RJD) एकबार फिर जदयू से समर्थन जुटाने में जुट गई है.

जदयू का पलटवार

आरजेडी नेता के इस ऑफर पर जदयू के वरिष्ठ नेता और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष फालतू बात बोल रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव तो खत्म हो गया है, तो फिर विपक्ष (RJD) मुख्यमंत्री बनने का सपना अभी तक क्यों देख रहा है? ये बातें सुनकर आश्चर्य लग रहा है. अब तो उन्हें अगले चुनाव का इंतजार करना चाहिए.

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष (RJD) को अगले चुनाव के लिए पार्टी को संरक्षित करना चाहिए. वहीं इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2005 में बिहार की स्थिति बहुत ही खराब थी. उस समय मे बिहार के लोग यह सोच भी नहीं पाते थे कि वे राष्ट्रीय मैप पर दिखाई देंगे. बिहार की जनता ने यह कल्पना थी कि वे अच्छी रोड पर चल पाएंगे. लेकिन हमारी सरकार आई तो हमने काम किया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें