Gujarat Exclusive > यूथ > फेडरर के फैंस के लिए झटका, फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे रोजर, जानिए वजह

फेडरर के फैंस के लिए झटका, फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे रोजर, जानिए वजह

0
213

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के फैंस के लिए एक निराशा की खबर है. स्विस दिग्गज फेडरर ने लंबे समय से चली आ रही घुटने की समस्या को दूर करने के लिए सर्जरी कराई है और गुरुवार को उन्होंने कहा कि वह फ्रेंच ओपन सहित कई टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे. 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि उन्होंने बुधवार को स्विट्जरलैंड में सर्जरी कराई और वह 24 मई से सात जून तक चलने वाले फ्रेंच ओपन सहित कई टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे.

चार बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

स्विट्जरलैंड के इस महान खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन समेत 4 अन्य बड़े टूर्नमेंटों से बाहर रहने की जानकारी दी है. 20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम चुके इस दिग्गज स्टार ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पिछले कुछ समय से मेरा दाहिना घुटना मेरी चिंताएं बढ़ा रहा था. मुझे उम्मीद है कि यह सही हो जाएगा, लेकिन कुछ जांच और अपनी टीम से बातचीत के बाद मैंने कल (बुधवार) स्विट्जरलैंड में ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी का कराने का निर्णय लिया.’ 38 वर्षीय फेडरर ने इस ट्वीट में आगे लिखा, ‘इस प्रक्रिया के बाद डॉक्टरों ने बताया कि यह (ऑपरेशन) सही चीज थी, जो की जानी थी और उन्हें (डॉक्टरों) बहुत विश्वास है कि यह पूरी तरह सही हो जाएगा. परिणामस्वरूप, मैं दुबई, इंडियन वेल्स, बोगोटा, मियामी और फ्रेंच ओपन में भाग नहीं ले पाऊंगा. मैं हर किसी के समर्थन के लिए आभारी हूं. मैं दोबारा खेलने के लिए बेकरार हूं. जल्दी ही ग्रास कोर्ट पर मिलूंगा.’

फेडरर साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेले थे. लेकिन यहां वह सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए. फेडरर ने अपने करियर में सिर्फ एक ही बार फ्रेंच ओपन (2009 में) का खिताब अपने नाम किया है.

लाल बजरी के बादशाह नडाल के पास मौका

रोजर फेडरर के फ्रेंच ओपन में ना खेलने से स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को इस स्विस दिग्गज के सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी हासिल करने का मौका मिल गया है. नडाल 19 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं और अगर रोलां गैरां में उन्होंने अपनी काबिलियत के मुताबिक खेला तो वह फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. नडाल को लाल बजरी का बादशाह कहा जाता है क्योंकि उन्होंने फ्रेंच ओपन में 12 खिताब जीते हैं.