Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल में रो‘हिट’ शो जारी, कोहली और रैना के क्लब में हुए शामिल

आईपीएल में रो‘हिट’ शो जारी, कोहली और रैना के क्लब में हुए शामिल

0
264

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सत्र के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से शिकस्त दे दी. मुंबई की इस जीत में उनके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. इस मैच में रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 70 रन बनाए. इसी के साथ ही उनके आईपीएल में 5068 रन हो गए और ऐसा करने वाले वह दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पंजाब के खिलाफ अपने 193वें मुकाबले में 5 हज़ार रन के आंकड़े को छूआ. उन्होंने 187वीं पारी में ये कारनामा किया. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चौके के साथ अपना खाता खोला और साथ ही एक ऐसी खास लिस्ट में शामिल हो गए, जिसमें अभी तक महज दो बल्लेबाजों का नाम था.

5000 आईपीएल रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी

आईपीएल में 5000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले रोहित (Rohit Sharma) तीसरे बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ही ऐसा कर पाए हैं.

रैना और विराट के नाम रिकॉर्ड

रोहित (Rohit Sharma) से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना आईपीएल में पांच हजार रन बना चुके हैं. 180 मुकाबलों में 5430 रनों के साथ विराट कोहली रनों के मामले में आईपीएल में सबसे आगे चल रहे हैं. उन्होंने इस दौरान 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं.

वहीं चेन्नई सुपर किंगस के लिए खेलने वाले रैना ने 193 मैचों में 5368 रन बनाए हैं. रैना ने एक शतक और 38 अर्धशतक जड़े हैं. रैना ने 33.34 की एवरेज और 137 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं. हालांकि रैना इस सीज़न में आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें