Gujarat Exclusive > यूथ > सुपर ओवर में रोहित के गगनचुंबी 2 छक्कों से भारत को मिली कामयाबी, जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड में रचा इतिहास

सुपर ओवर में रोहित के गगनचुंबी 2 छक्कों से भारत को मिली कामयाबी, जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड में रचा इतिहास

0
299

भारत ने हेमिल्टन टी-20 मैच को सुपरओवर में जीत लिया है. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया. सुपरओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टारगेट दिया. जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला. आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी. ऐसे में रोहित ने आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी.

भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है. इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर ली. भारत इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया था.

भारत ने हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी-20 मैच सुपरओवर में जीत लिया है. पांच मैच की टी-20 सीरीज में लगातार तीन मैच जीतकर विराट सेना ने सिर्फ श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई बल्कि न्यूजीलैंड में इतिहास भी रच दिया. यह पहला मौका है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में कोई टी-20 सीरीज जीती हो.