Gujarat Exclusive > गुजरात > रूपाणी सरकार की बड़ी घोषणा, तत्काल 8 हजार नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश

रूपाणी सरकार की बड़ी घोषणा, तत्काल 8 हजार नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश

0
693
  • कोरोना संकटकाल में गुजरात के युवाओं के लिए अच्छी खबर
  • मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने 8 हजार नियुक्ति पत्र जारी करने का दिया आदेश
  • अगले 5 महीनों में 20 हजार से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरी देने का प्लान

गांधीनगर: गुजरात में युवा रोजगार को लेकर सीएम विजय रूपाणी ने एक बड़ी घोषणा की है. सीएम रूपानी ने घोषणा किया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई है उनके नियुक्ति पत्र तत्काल जारी किए जाएं.

रूपाणी सरकार ने 8,000 से ज्यादा नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया है. जिसके तहत अगले 5 महीनों में 20,000 लोगों की भर्ती की जाएगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जीपीएससी-माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड, पंचायत सेवा चयन बोर्ड, पुलिस-सामान्य प्रशासन विभाग, शिक्षा विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में महत्वपूर्ण आदेश दिए हैं.

तत्काल नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश

सीएम रूपानी ने युवाओं को रोजगार देने के लिए कोरोना संकटकाल में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. ताकि इस दौर में युवाओं को व्यापक रूप से सरकारी नौकरी के अवसर मिल सकें.

उन्होंने उन सभी पदों के तत्काल नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया है. जिन सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: मजदूरों को ओडिशा से गुजरात ला रही बस रायपुर में दुर्घटनाग्रस्त, 7 की मौत

निलंबित सरकारी नौकरियों में होगी तत्काल भर्ती

इसका मतलब है कि निकट भविष्य में राज्य में भर्ती और नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सरकारी विभागों में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.

पिछले 4 वर्षों में राज्य के विभिन्न विभागों में डेढ़ लाख भर्तियां की गई हैं. अब निलंबित सरकारी नौकरियों की भर्ती तत्काल आधार पर की जाएगी.

अगले 5 महीनों में 20 हजार से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरी देने का प्लान

अगले 5 महीनों में, राज्य के 20,000 से अधिक युवाओं को सरकारी महकमा में उत्कृष्ट रोजगार के अवसर मिलेंगे. एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार में भर्ती प्रक्रिया भी इन दिनों स्थगित है.

अगले 5 महीनों में 20,000 युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का अवसर देकर राज्य सरकार ने गुजरात के युवाओं में आशा की एक नई किरण जगा दी है.

उल्लेखनीय है कि भर्ती प्रक्रिया के मुद्दे पर सीएम रुपाणी ने परीक्षा परिणामों की सूची मांगी थी. रूपानी सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक अभ्यास किया.

इसके लिए GPSC के 103 लंबित भर्ती परिणामों की एक सूची प्राप्त की गई थी.

कल इस मुद्दे को लेकर जीएसएसएसबी के अध्यक्ष असित वोरा के साथ सीएम रुपाणी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात एसटी निगम का महत्वपूर्ण निर्णय, सोमवार से शुरू होंगी ग्रामीण इलाकों में बस सेवा