Gujarat Exclusive > गुजरात > रूपानी सरकार ने दुकानदारों को लेकर लिया महत्वपूर्ण फैसला

रूपानी सरकार ने दुकानदारों को लेकर लिया महत्वपूर्ण फैसला

0
4095

रूपानी सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की घोषणा के बाद लॉकडाउन में लोगों को बड़ी राहत दी है. आज एक बैठक आयोजित की गई जिसमें यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया. बैठक के बाद सीएम रुपाणी ने कहा कि कल से राज्य भर में छोटी-मोटी दुकानें खोलने की मंजूरी दी गई है. जिसके मुताबिक मॉल और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स के अलावा अन्य दुकानें कल से परिचालन शुरू कर सकेंगी.

कल से खुलने वाली दुकानों को भी कुछ शर्तों का पालन करना होगा. नियमित कर्मचारियों में से केवल 50 प्रतिशत ही काम पर आ पाएंगे, और सभी को अनिवार्य मास्क पहनना होगा. साथ ही साथ सामाजिक दूरी भी बनाए रखनी होगी. इसके अलावा जिन क्षेत्रों को कोरोना का कन्टेइनमेंट घोषित किया गया है उन इलाकों में दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी.

सीएम के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा, “कल से राज्य के सभी जिलों और शहरों में तीन शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. उन्होंने कहा कि दुकानों को खोलने के लिए किसी प्रकार के पास होने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि दुकानदारों के साफ सिर्फ आईकार्ड होना भी काफी है. इसका मतलब यह है कि दुकान खोलने के लिए कलेक्टर या ममलातदार के कार्यालय तक जाने की आवश्यकता नहीं है.

सीएम के सचिव ने यह भी स्पष्ट किया कि आज शाम तक तय किया जाएगा कि सैलून समेत और किन- किन श्रेणियों की दुकानों को इजाजत दी जा सकती है. इसके अलावा शहर के चार महानगरों में कलस्टर कन्टेइनमेंट ज़ोन के बाहर की दुकानें चालू की जा सकेंगी.

गुजरात स्वास्थ्य विभाग का दावा, कोरोना के खिलाफ लंबी चलेगी लड़ाई