Gujarat Exclusive > गुजरात > योगी की तर्ज पर रुपाणी की पुलिसिया कार्रवाई, CAA विरोध, धरना प्रदर्शन करने वाले लोग गिरफ्तार

योगी की तर्ज पर रुपाणी की पुलिसिया कार्रवाई, CAA विरोध, धरना प्रदर्शन करने वाले लोग गिरफ्तार

0
384

अहमदाबाद के अजित मील इलाके में पिछले काफी दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस विरोध प्रदर्शन की शुरुवात इलाके के कुछ नौजवानों ने शुरु किया था जिसके बाद आज भारी संख्या में स्थानिक महिला इस विरोध प्रदर्शन को आगे बढ़ा रही हैं. लेकिन बढ़ती संख्या दो देख रुपाणी सरकार अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रही है और विरोध प्रदर्शन करने वाले आयोजक कलीम सिद्दीकी और सुफियान राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है.

रखियाल पुलिस कल धरना स्थल पर पहुंचकर शांतिपूर्वक विरोध करने वाले सुफियान राजपूत को गिरफ्तार कर सीधे साबरमती सेंट्रल जेल भेज दिया. वहीं आज एक बार फिर से रखियाल पुलिस मौके पर पहुंची और दूसरे आयोजक कलीम सिद्दीकी को भी गिरफ्तार कर लिया मिल रही जानकारी के अनुसार अभी कलीम सिद्दीकी को रखियाल पुलिस स्टेशन में रखा गया है.

गौरतलब हो कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस ने आजमगढ में शाहीनबाग की तर्ज पर विरोध कर रही महिलाओं पर लाठीचार्ज कर धरनास्थल पर पानी भर दिया था. इतना ही लखनऊ के घंटाघर में होने वाले विरोध प्रदर्शन को खत्म करने के लिए योगी सरकार ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया है. ऐसे में अहमदाबाद में होने वाले विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए पुलिस की ताकत का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन आयोजक लोगों से प्रदर्शन जारी रखने का अपील कर रहे हैं.

CAA विरोधी पाकिस्तान समर्थक- गुजरात उपमुख्यमंत्री