Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रूस के पर्म यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, 8 छात्रों की मौत

रूस के पर्म यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, 8 छात्रों की मौत

0
286

मास्को: रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की घटना हुई है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, गोलीबारी में आठ छात्रों की मौत हो गई. जबकि कुछ छात्र खिड़कियों से कुछ खुद को कमरों में बंद कर अपनी जान बचाई. गोलीबारी की वजह से 14 से ज्यादा लोग घायल हो रहे हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार हमलावर को मार गिराया गया है.

बताया जा रहा है कि हमलावर पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी का छात्र हो सकता है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. शूटर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. फायरिंग के दौरान छात्र जान बचाने के लिए खिड़की से कूद गए. हमलावर ने अचानक अंधाधुंद फायरिंग क्यों की थी इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आरटी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार रूसी सुरक्षा बलों ने सोमवार सुबह प्रम क्राय इलाके में मौजूद पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग करने वाले एक बंदूकधारी की गोली मारकर हत्या कर दी. रूस की TASS समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कुछ छात्रों ने हमलावर से खुद को बचाने के लिए खुद को यूनिवर्सिटी हॉल में बंद कर लिया था. जबकि कुछ छात्र खिड़की से बाहर कूद गए थे.

हमलावर ने आधुनिक हथियार से गोलियां बरसाईं. इस हमले की वजह से साइबेरिया में एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मायावती ने पंजाब CM को दी बधाई, दलित कार्ड को करार दिया कांग्रेस का चुनावी हथकंडा