Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तीन महीने बाद महाराष्ट्र में खुले सैलून- ब्यूटी पार्लर, नियमों का करना होगा पालन

तीन महीने बाद महाराष्ट्र में खुले सैलून- ब्यूटी पार्लर, नियमों का करना होगा पालन

0
1081

कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की लिस्ट में महाराष्ट्र पहले पायदान पर है. राज्य में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने 95 दिनों बाद सैलून खोलने की इजाजत दी है. कोरोना पर काबू पाने को लेकर लागू लॉकडाउन की वजह से पिछले तीन महीने से ज्यादा वक्त से महाराष्ट्र में सैलूनों के दरवाजे बंद पड़े थे. जिन्हें आज से खोल दिया गया है.

उद्धव ठाकरे सरकार ने 95 दिनों के बाद सैलून और ब्यूटी पार्लर की दुकानों को खोलने की इजाजत दी है. लेकिन सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देशों का पालन हेयर सैलून्स मालिकों और ग्राहकों दोनों को करना होगा. सैलूनों में काम करने वाले कर्मी और ग्राहक दोनों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. वक्त-वक्त पर दुकान को सेनिटाइज किया जाएगा. दुकान में ग्राहक के आने के बाद उसके हाथ को सेनिटाइज कराया जाएगा और बाल-दाड़ी के लिए इस्तेमाल एक तौलिये का दूसरे ग्राहक के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से अनलॉक-1 के दौरान भी सैलून को खोलने की इजाजत नहीं दी गई थी. जिसकी वजह से बीते तीन महीनें में आर्थिक संकटों का सामना कर 10 से ज्यादा नाइयों ने आत्महत्या कर ली है.

आपको बता दें, महाराष्ट्र देश में कोरोना संक्रमण से प्रभावित राज्यों की लिस्ट में पहले पायदान पर है. शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 5,318 नए मामले सामने थे. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,133 हो गई. जबकि इस वायरस की वजह से 7,273 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार ने तीन महीने से ज्यादा वक्त से बंद पड़ी खैलून को खोलने की इजाजत तो दे दी है, सैलून मालिक और ग्राहक दोनों को नियमों का पालन करना होगा.

21 दिनों बाद पेट्रोल- डीजल के दाम पर लगा ब्रेक, पहली बार नहीं बढ़ी कीमतें