Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस ने संजय झा को किया निलंबित, अनुशासनहीनता का लगा आरोप

कांग्रेस ने संजय झा को किया निलंबित, अनुशासनहीनता का लगा आरोप

0
901

राजस्थान की राजनीतिक उठक-पठक अभी शांत भी नहीं थी कि महाराष्ट्र की राजनीतिक गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ गई है. कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व प्रवक्ता संजय झा को निलंबित कर दिया है. महाराष्ट्र कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. संजय झा पर पार्टी विरोधी गतिविधियां और अनुशासनहीनता बरतने का आरोप लगाया गया है. हाल ही में संजय को पार्टी प्रवक्ता पद से हटाया गया था.

एक दिन पहले ही संजय झा ने सचिन पायलट को अपना समर्थन दिया था. उन्होंने एक ट्वीट में सचिन पायलट की ‘मांग’ को जायज़ ठहराया और अपना समर्थन दिया था. उन्होंने पायलट की योग्यता साबित करने के लिए कुछ आंकड़े भी पेश किए थे. संजय झा ने ट्वीट में लिखा था, ‘मैं सचिन पायलट का पूरी तरह समर्थन करता हूं. ज़रा आंकड़ों पर नजर डालिए. इसके साथ उन्होंने कुछ आंकड़े पेश किए थे.

मालूम हो कि राजस्थान की राजनीति में आज काफी उथल-पुथल रही. कांग्रेस ने पार्टी के युवा नेता और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटा दिया. इसके अलावा उनसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दर्जा भी छीन लिया गया. इसके अलावा जयपुर में पार्टी हेडक्वार्टर पर से पायलट के पोस्टर भी हटा दिए गए और उनकी जगह गोविंद सिंह दोस्तारा का पोस्टर लगाया गया जिन्हें राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है.

राजस्थान की राजनीतिक में कल रहेगी हलचल, पायलट कर सकते हैं बड़ा ऐलान