Gujarat Exclusive > राजनीति > ED के सामने आज नहीं पेश होंगी संजय राउत की पत्नी, मांगा 5 जनवरी तक का वक्त

ED के सामने आज नहीं पेश होंगी संजय राउत की पत्नी, मांगा 5 जनवरी तक का वक्त

0
243

पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ के लिए आज सुबह 10.30 बजे तलब किया था. Sanjay Raut wife notice

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि वर्षा आज ईडी दफ्तर नहीं जाएंगी. वर्षा ने प्रवर्तन निदेशालय से 5 जनवरी तक का वक्त मांगा है. गौरतलब है यह उनको पेश होने के लिए जारी तीसरा समन है.

इससे पहले दो बार वह स्वास्थ्य संबंधी शिकायत की वजह से एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई थी.

जांच एजेंसियों से उठाया जा रहा है राजनीतिक फायदा

पत्नी को ईडी का नोटिस मिलने के बाद संजय राउत भाजपा पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार की किसी भी एजेंसी से नहीं डरता, ईडी से भी नहीं. Sanjay Raut wife notice

लेकिन मेरे परिवार को इस पचड़े में नहीं घसीटना चाहिए. राउत ने कहा “ईडी, सीबीआई या आयकर विभाग की महत्ता घट रही है. पहले ये एजेंसियां जब कोई कार्रवाई करती थीं, तो माना जाता था कि कुछ गंभीर होगा.

लेकिन कुछ सालों से ऐसा लगता है कि जब एक राजनीतिक दल अपना गुस्सा निकाल रहा हो, तभी एजेंसी का कार्रवाई होती है.” Sanjay Raut wife notice

राउत ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप Sanjay Raut wife notice

शिवसेना सांसद राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “मेरे पास बीजेपी की एक फाइल है, जिसमें 121 लोगों के नाम हैं और जल्द ही मैं ये फाइल प्रवर्तन निदेशालय को दूंगा.

उन्होंने कहा, “इसमें इतने नाम हैं कि ईडी को पांच साल काम करना पड़ेगा.”

क्या है नोटिस का मामला Sanjay Raut wife notice

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक घोटाले मामले में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था.

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रवीण राउत नाम के एक अन्य आरोपी की पत्नी के साथ वर्षा ने 50 लाख रुपये का लेन-देन हुआ था. वर्षा को उसी लेन-देन के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

लेकिन शिवसेना इस पूरे मामले को बदले की राजनीति करार दे रही है. Sanjay Raut wife notice

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, यूके से लौटे 6 लोग पाए गए संक्रमित