Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना महामारी के बीच सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में फिजिकल परीक्षा की शुरुआत

कोरोना महामारी के बीच सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में फिजिकल परीक्षा की शुरुआत

0
414

राजकोट: गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प छात्रों को दिया जा रहा है. Saurashtra University Examination

वहीं दूसरी ओर सौराष्ट्र विश्वविद्यालय में गुरुवार यानी आज से बीए सेमेस्टर 2, एम फार्म सेमेस्टर 3 सहित की फिजिकल परीक्षा आयोजित की जा रही है.

राजकोट सहित 81 विभिन्न केंद्रों पर 15,000 से अधिक छात्र परीक्षा दे रहे हैं. सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी की ओर से 10 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच सामान्य विकल्प के साथ परीक्षा ली जाएगी.

छात्रों को भरना होगा घोषणा पत्र Saurashtra University Examination

सौराष्ट्र विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के मुद्दे पर जारी निर्देश के अनुसार, परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को घोषणा पत्र भरने के बाद ही परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति दी जाएगी.

जिसमें स्पष्ट करना होगा कि उन्हें पिछले 10 दिनों में कोरोना या SARI का इंफेक्शन नहीं हुआ है. Saurashtra University Examination

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन जैसे मास्क, सामाजिक दूरी और अन्य नियमों का सख्ती से पालन करना होगा.

परीक्षा हॉल के अंदर केवल 20 से 25 छात्रों को बैठाया जा रहा है. परीक्षा केंद्रों में छात्रों के प्रवेश और निकास के लिए दो अलग-अलग दरवाजों की व्यवस्था की गई है.

इससे पहले सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी द्वारा यह परीक्षा 1 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी. Saurashtra University Examination

लेकिन गुजरात में दिवाली के बाद कोरोना के नए मामलों में अचानक दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से स्थगित कर दिया गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए गुजरात तैयार, वैक्सीन के लिए आज से डोर-टू-डोर सर्वे