Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा पर पुलिस को SC की फटकार, कहा- भड़काऊ बयान देने वाले नेता हों गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा पर पुलिस को SC की फटकार, कहा- भड़काऊ बयान देने वाले नेता हों गिरफ्तार

0
243

नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में सुनवाई करते हुए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस में पेशेवर रवैये की कमी है. अदालत ने पुलिस की खिंचाई भी की है. अदालत ने कहा कि अमेरिका में नेताओं को अभद्र बयान देने के कारण गिरफ़्तार कर लिया जाता है. दिल्ली में हिंसा के लिये बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयानों को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. ऐसे मौके पर कोर्ट की टिप्पणी का मतलब साफ़ है कि दिल्ली में हिंसा के लिये भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई होनी चाहिए.

पिछले तीन दिनों से दिल्ली हिंसा की चपेट में है. जाफ़राबाद-मौजपुर से लेकर भजनपुरा और करावल नगर में लगातार हिंसा हो रही है. हिंसा में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है और 250 से ज़्यादा लोग घायल हैं. दंगाइयों पर क़ाबू पाने के लिये देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ख़ुद स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार रात को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया.

मामले को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये स्थिति काफी चिंताजनक है. पुलिस हर संभव प्रभाव के बावजूद स्थिति को संभालने में नाकाम रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि इस स्थिति से निबटने के लिए आर्मी की सहायता लेनी चाहिये और दंगा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए.