Gujarat Exclusive > गुजरात > सी-प्लेन अहमदाबाद और केवडिया के बीच भरेगा उड़ान

सी-प्लेन अहमदाबाद और केवडिया के बीच भरेगा उड़ान

0
1963
  • एक दिन में चार उड़ानें होंगी
  • एक टिकट का किराया 4800 रुपये होगा

अहमदाबाद: शहर के साबरमती नदी से केवडिया सी-प्लेन के लिए कुल चार दैनिक उड़ानें शुरू की जाएंगी. इस सेवा के लिए स्पाइसजेट लगभग 19 सीटों के विमान की व्यवस्था की गई है.

इस रूट पर एक यात्री का टिकट किराया 4800 रुपया तय किया गया है. पहली उड़ान का उद्घाटन 31 अक्टूबर को होगा.

पीएम मोदी का सपना होगा साकार News Ahmedabad 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सी प्लेन सा सपना साकार करने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के नेतृत्व में साबरमती रिवरफ्रंट से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी केवडिया के लिए सी प्लेन सेवा को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत के एयरपोर्ट अथॉरिटी और गुजरात सरकार के बीच एमओयू किया गया है.

गुजरात में सी-प्लेन सेवा शुरू करने के लिए मुख्य सचिव अनिल मुकीम की अध्यक्षता में 29 अगस्त को गांधीनगर में एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी.

बैठक में भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव और संयुक्त सचिव, साथ ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रतिनिधि और साथ ही स्पाइसजेट एयरलाइंस और गुजरात के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: किरायेदार अब बनेंगे कानूनी मालिक, सीएम रूपाणी का महत्वपूर्ण फैसला

सी-प्लेन से पहले की जा रही है तैयारियां पूरी News Ahmedabad 

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप खरोला और नागरिक उड्डयन के केप्टन अजय चौहान ने साबरमती रिवरफ्रंट स्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था.

मिल रही जानकारी के अनुसार साबरमती रिवरफ्रंट से उड़ान भरने वाला सी प्लेन सरदार सरोवर बांध की झील नंबर तीन में उतरेगा. इसके लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

वन विभाग ने अलग-अलग स्थानों पर पिंजरे लगाए हैं और सरदार सरोवर में अब तक 108 मगरमच्छों को पकड़ा जा चुका है.

2017 में मोदी ने किया था सफर

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट से सी प्लेन में सफर किया था. तब सी प्लेन लोगों के आकर्षण का केंद्र बना था.News Ahmedabad 

इसके बाद से ही राज्य सरकार अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच सी प्लेन चलाने की योजना पर काम कर रही थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सरदार सरोवर नर्मदा बांध से छोड़ा गया 8 लाख क्यूसेक पानी, लोगों का स्थानांतरण