Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद से स्टैचू ऑफ यूनिटी के बीच “सी” प्लेन सेवा फिर से शुरू होगी

अहमदाबाद से स्टैचू ऑफ यूनिटी के बीच “सी” प्लेन सेवा फिर से शुरू होगी

0
341

राजपिपणा: 31 अक्टूबर 2020 को सरदार पटेल की जयंती पर, पीएम मोदी ने देश की पहली यात्री “सी” विमान सेवा का आगाज किया था. Sea plane service started

पीएम मोदी ने स्टैचू ऑफ यूनिटी केवडिया से अहमदाबाद साबरमती रिवर फ्रंट पर सी प्लेन में यात्रा कर पहुंचे था. मालदीव से पंजीकरण संख्या 8 क्यू-आईएससी वाला यह विमान 50 साल पुराना था.

प्लेन मालदीव से कोच्चि, गोवा और फिर केवडिया पहुंचा था. 28 नवंबर को “सी” विमान को रखरखाव संबंधी दिक्कतों के कारण मालदीव भेज दिया गया था. जिसकी वजह से सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था.

सी-प्लेन सेवा को कर दिया गया था बंद Sea plane service started

सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती के मौके पर 31 अक्टूबर को भारत के पहले सी-प्लेन सेवा का उद्घाटन किया था.

केवड़िया में हुए एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती नदी तक चलने वाले इस सी-प्लेन सेवा की शुरुआत की थी. औपचारिक रूप से सी प्लेन सेवा की शुरुआत 1 नवंबर से हुई थी.

लेकिन 28 दिनों के अंदर “सी” विमान को रखरखाव के लिए मालदीव भेज दिया गया था जिसके बाद कई तरीके की चर्चा चल रही थी. Sea plane service started

27 दिसंबर से फिर से शुरू होगी सेवा

ऐसे में अब स्पाइसजेट ने घोषणा की है कि अहमदाबाद और केवडिया चलने वाली “सी” विमान सेवा 27 दिसंबर से फिर से शुरू होगी.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, “स्पाइसजेट की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी स्पाइस शटल 27 दिसंबर, 2020 से अहमदाबाद से केवडिया की स्टैच्यू यूनिटी के बीच एक बार फिर से शुरू होगी.

स्पाइसजेट के इस ऐलान से यात्रियों में खुशी का माहौल देखने को मिल रही है. Sea plane service started

फिलहाल एक व्‍यक्ति के लिए न्‍यूनतम 1,500 रुपये किराया देना पड़ता है. किराया तय सीटों के कोटा के हिसाब से होता है. अधिकतम किराया 4,800 रुपये प्रति व्‍यक्ति रखा गया है.

देश में पहली सी-प्लेन सर्विस अहमदाबाद में शुरू हुई जिसे स्पाइस जेट के जरिए शुरू की गई, लेकिन सी-प्लेन का ये जो प्लेन है वो 50 साल पुराना है. Sea plane service started

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसान झूठ से सावधान, अहमदाबाद में कृषि कानून के महत्व को समझाने वाले लगे पोस्टर