Gujarat Exclusive > गुजरात > सीआर पाटिल के नाम पर लगी मुहर, गुजरात भाजपा अध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी

सीआर पाटिल के नाम पर लगी मुहर, गुजरात भाजपा अध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी

0
638

अहमदाबाद: भाजपा हाईकमान ने गुजरात के नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव लंबे खीचतान के बाद कर लिया है. नवसारी के सांसद सीआर पाटिल को भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वह जीतू वाघाणी की जगह लेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर लंबे समय से चल रही अटकलें सीआर पाटिल के नाम पर मुहर लगने के बाद आज खत्म हो गई है.

लंबे समय तक प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर होने वाली चर्चा पर सीआर पाटिल के नाम पर मुहर लगने के बाद पूर्णविराम लग गया. माना जा रहा है कि नवसारी के सांसद पाटिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के काफी करीबी हैं. इसलिए उन्हें प्रदेश अध्यक्ष जैसी अहम जिम्मेदारी से नवाजा गया है.

उल्लेखनीय है कि जीतू वाघाणी का कार्यकाल पिछले अगस्त महीने में ही खत्म हो गया था. तब से लगातार संगठन में बदलाव की चर्चा चल रही थी. लंबे समय से चलने वाली चर्चा के बाद भाजपा हाईकमान ने नवसारी के सांसद और दक्षिण गुजरात के कद्दावर नेता सीआर पाटिल को जिम्मेदारी देकर राज्य में होने वाले उपचुनाव से पहले एक तीर से दो निशाना साधने की कोशिश की है.

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने भी गुजरात के पाटिदार चेहरा हार्दिक पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर उपचुनाव से पहले पाटिदार वोटरो को रिझाने की कोशिश की है. कांग्रेस के इस पहल को एक प्रयोग माना जा रहा है. ऐसे में भाजपा ने भी सीआर पाटिल को जिम्मेदारी देते हुए राजनीतिक पंडितों के तमाम भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिया है. सीआर पाटिल को मिली जिम्मेदारी के बाद भाजपा खेमे में भी अदरुनी हलचल तेज हो गई है और माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही कई बड़े बदलाव भी कर सकती है.

पूर्व DGP चितरंजन सिंह 4 मजूदरों के मौत की जिम्मेदार चिरीपाल ग्रूप की विशाल कंपनी में निदेशक