Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दानिश कनेरिया के साथ होने वाले भेदभाव पर भड़के गंभीर, कहा- पाकिस्तान का सच आया सामने

दानिश कनेरिया के साथ होने वाले भेदभाव पर भड़के गंभीर, कहा- पाकिस्तान का सच आया सामने

0
166

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट दानिश कनेरिया इन दिनों चर्चा में हैं. पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर कनेरिया को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए, जिसके बाद खुद कनेरिया ने भी अपना पक्ष रखा है. अब इस मुद्दे पर भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने भी बयान दिया है. गंभीर ने इस पूरे मामले को शर्मनाक बताते हुए कहा कि ये मामला पाकिस्तान का असली चेहरा दिखाता है.

पाकिस्तान क्रिकेट का काला सच उजागर होने के बाद से क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. पूर्व क्रिकेटर मदन लाल के बाद अब गौतम गंभीर ने रिएक्शन देते हुए कहा कि यही पाकिस्तान का असली चेहरा है और शर्मनाक है.

 

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा था कि दानिश कनेरिया के साथ हिंदू होने की वजह से भेदभाव किया जाता था. कोई उससे बात नहीं करता था और ना ही खाना खाता था, क्योंकि वो हिंदू थे. शोएब अख्तर की बात की पुष्टि खुद पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने की. दानिश कनेरिया ने कहा कि हिंदू होने की वजह से कई क्रिकेटर उनसे बात नहीं करते थे. पहले नहीं बोल पाये लेकिन वो अब उन क्रिकेटरों के नाम को उजागर करेंगे.

इतना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा, ‘यह पाकिस्तान का असली चेहरा है, दूसरी ओर भारतीय टीम की कप्तानी लंबे समय तक अल्पसंख्यक होते हुए भी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने की, जो कि बड़ी बात है .