Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शहबाज शरीफ को चुना गया पाकिस्तान का नया पीएम, आज रात 8 बजे लेंगे शपथ

शहबाज शरीफ को चुना गया पाकिस्तान का नया पीएम, आज रात 8 बजे लेंगे शपथ

0
193

पड़ोसी देश पाकिस्तान में भारी सियासी हंगामा के बीच इमरान खान को इस्तीफा देना पड़ा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाक संसद नेशनल असेंबली के विशेष सत्र में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद आज शहबाज शरीफ को निर्विरोध पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है.

पाकिस्तान में नया प्रधानमंत्री चुने जाने के लिए संसद का सत्र शुरू था. पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे. उनका नाम सामने आते ही इमरान खान की पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार किया, और संसद से किया वॉकआउट कर दिया.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरादरी ने संयुक्त विपक्ष की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए शहबाज़ शरीफ के नाम का प्रस्ताव रखा था. उससे पहले शनिवार देर रात संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में हार के बाद इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया.

शहबाज़ शरीफ़ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए. इमरान खान के अमेरिका वाले बयानों पर नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने कहा कि अगर इस मामले में हमारी थोड़ी सी भी भागीदारी साबित हो जाए तो मैं खुद यहां से इस्तिफा देकर घर चला जाऊंगा.

बिलावल भुट्टो जरदारी सबसे पहले शाहबाज के नाम का किया था ऐलान

बीते दिनों इस्लामाबाद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने पाकिस्तान नेशनल असेंबली में MQM के खालिद मकबूल सिद्दीकी और एलओपी शहबाज शरीफ के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन था. इसमें बिलावल भुट्टो जरदारी ने ऐलान करते हुए कहा था कि विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ जल्द ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

अहमदाबाद: हड़ताल से पहले दो हिस्सों में बंटा रिक्शा चालक संघ, कलेक्टर को दिया आवेदन पत्र