Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शाहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के 23वें PM, शपथ लेने के बाद छेड़ा कश्मीर का मुद्दा, मोदी ने दी बधाई

शाहबाज शरीफ बने पाकिस्तान के 23वें PM, शपथ लेने के बाद छेड़ा कश्मीर का मुद्दा, मोदी ने दी बधाई

0
137

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की, इमरान खान की सरकार गिरने के बाद सोमवार रात पाकिस्तान लीग-नवाज के प्रमुख शाहबाद शरीफ ने पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की गैरमौजूदगी में सीनेट चैयरमैन ने उनको पीएम पद की शपथ दिलाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को ट्वीट कर बधाई दी है, पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपने विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकें. साथ ही अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें.

नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को यह समझने की सलाह दूंगा कि दोनों तरफ गरीबी है. मैं मोदी से आह्वान करता हूं कि वे जम्मू-कश्मीर मुद्दे को हल करें और फिर एक साथ गरीबी से लड़ें.

इसके अलावा शाहबाज शरीफ ने कश्मीरा मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन कश्मीर मुद्दे पर शांतिपूर्ण समाधान के बिना ऐसा नहीं हो सकता. हम हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे.

भारत में बीते 24 घंटों में 796 कोरोना के नए केस दर्ज, 19 संक्रमितों की हुई मौत