Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शाहीन बाग पर भी जनता कर्फ्यू का असर, CAA के खिलाफ किया जा रहा है विरोध

शाहीन बाग पर भी जनता कर्फ्यू का असर, CAA के खिलाफ किया जा रहा है विरोध

0
935

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध का पहचान बन चुके शाहीन बाग पर भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. दिल्ली के शाहीन बाग में आज भी प्रोटेस्ट तो चल रहा है, लेकिन इसमें में सिर्फ 5 लोगों को धरने पर बैठने की इजाजत मिली है. जूता चप्पल अलग रखा गया है. जरूरी सुरक्षा के उपाय किए गए हैं. महिलाओं को हमजत सूट पहनने को कहा गया, हमजत सूट से बॉडी पूरी तरह ढकी हुई होती है. प्रोटेस्ट में 5 लोगों को बैठने की इजाजत है जिसमें दादी और नानी शामिल हैं.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने शनिवार को इंडिया इस्लामिक सेंटर में शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर बैठक की थी. यहां पर दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोगों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की थी. इस बैठक में डीसीपी साउथ ईस्ट समेत दिल्ली पुलिस के कई सीनियर ऑफिसर भी मौजूद थे.

वहीं प्रदर्शनकारियों की तरफ से इंडिया इस्लामिक सेंटर के प्रेसिडेंट सिराजुद्दीन, सेक्रेटरी बदरुद्दीन और शाहीनबाग में प्रदर्शन करने वाले 7 प्रदर्शनकारियों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया.

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि पूरे देश में कोरोना वायरस फैल रहा है , इसलिए वो प्रदर्शन बंद कर दें. कम से कम जनता कर्फ्यू वाले दिन प्रदर्शन नहीं करें. इंडिया इस्लामिक सेंटर के सदस्यों ने भी पुलिस का समर्थन किया.

जनता कर्फ्यू से पहले गुजरात के लोगों में डर का माहौल, कोरोना पीड़ितों की संख्या 14 पहुंची