Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कल गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगीं शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं

कल गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगीं शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं

0
233

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को खत्म करने की पहल की दिशा में एक खास कदम उठाया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने फैसला किया है कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपनी बात उनके सामने रखेंगे. बताया जा रहा है कि शाहीन बाग की सभी महिला प्रदर्शनकारी दोपहर 2 बजे अपनी मांगों के साथ गृह मंत्री के आधिकारिक आवास पर मुलाकात करने के लिए जाने वाले हैं. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की प्राथमिक मांग नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेना बताया जा रहा है.

हालांकि बताया जा रहा है कि इस मुलाकात को लेकर गृह मंत्री कार्यालय को कोई सूचना नहीं मिली है. मालूम हो कि शाहीन बाग में दिसंबर से ही धरने पर बैठी महिलाएं सीएए के साथ ही एनआरसी और एनपीआर का भी विरोध कर रही हैं. इस प्रदर्शन को 60 दिन से भी ज्यादा हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. शाह ने कहा था कि जिस किसी को भी सीएए को लेकर आपत्ति है, वह उनसे बात करने के लिए तैयार हैं.

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि वे कल दोपहर 2 बजे अमित शाह से मिलने जाएंगी. उनका कहना है कि हमारे बुलाने से गृह मंत्री और पीएम मोदी शाहीन बाग नहीं आए लेकिन हमारी सरकार से हमें मिलने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है. हम सब कल अमित शाह से मिलने जरूर जाएंगे. शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि उन्हें प्रशासन से सुरक्षा चाहिए.