Gujarat Exclusive > यूथ > भारत की ओर से ऑस्कर में जाएगी ‘शेमलेस’, शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में हुआ नॉमिनेशन

भारत की ओर से ऑस्कर में जाएगी ‘शेमलेस’, शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में हुआ नॉमिनेशन

0
184

93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021 के लिए शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में एक और फिल्म को मौका मिला है. पिछले हफ्ते ही विदेशी भाषा की कैटिगरी में भारत की तरफ से मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ को भेजा गया है. अब ‘लाइव ऐक्शन शॉर्ट फिल्म’ कैटिगरी के लिए राइटर डायरेक्टर कीथ होम्स की शॉर्ट फिल्म ‘शेमलेस’ (Shameless) भारत की तरफ से ऑफिशल एंट्री होगी.

‘शेमलेस’ (Shameless) 15 मिनट की एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म ने ऑस्कर रेस में शामिल होने के लिए विद्या बालन स्टारर ‘नटखट’ को हराया है. ‘शेमलेस’ (Shameless) को ऑस्कर्स में भेजने से पहले 4 अन्य फइल्म ‘नटखट’, ‘साउंड प्रूफ’, ‘सफर’ और ‘ट्रैप्ड’ पर भी विचार किया गया था. यह फिल्म पिछले साल अप्रैल के महीने में रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: योगी बोले- भाजपा जीती तो भाग्यनगर होगा हैदराबाद का नाम, ओवैसी का पलटवार

‘शेमलेस’ (Shameless) में सयानी गुप्ता के साथ एक्टर हुसैन दलाल और ऋषभ कपूर लीड रोल में हैं. इसकी कहानी कीथ गोम्स ने लिखी है. कीथ गोम्स ने इस डायरेक्ट भी किया है. ‘शेमलेस’ की कहानी एक टेक्नोलॉजी की वजह से मानव आत्मा के खोने का विषय उठाती है. इसके साथ ही इसमें प्रवासी वर्ग के प्रति हकदारी, मानवता और सहानुभूति के मुद्दों पर प्रासंगिक प्रश्न उठाने का प्रयास करती है.

वर्क फ्रॉम होम पर आधारित

सयानी गुप्ता, ऋषभ कपूर और हुसैन दलाल जैसे स्टार्स इस शॉर्ट फिल्म (Shameless) में नजर आए थे. इसे कीथ गोम्स ने लिखा और डायरेक्ट किया है. इस शॉर्ट फिल्म की लेंथ 15 मिनट है. ये फिल्म एक थ्रिलर कॉमेडी है. यह पिज्जा डिलीवरी करने वाली एक लड़की और घर से काम करने वाले (वर्क फ्रॉम होम) प्रोफेशनल्स के जीवन पर आधारित है. इसमें बताया गया है कि आखिर टेक्नोलॉजी ने कैसे लोगों में गलत बदलाव किए हैं. फिल्म के डायरेक्टर कीथ होम्स इससे पहले ‘किक’, ‘हे बेबी’, ‘टैक्सी नं. 9211’, ‘नॉकआउट’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें