Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > कोरोन प्रकोप के बीच शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स में आई 1,862 अंकों की उछाल

कोरोन प्रकोप के बीच शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स में आई 1,862 अंकों की उछाल

0
544

देश में बढते कोरोना वायरस के मामलों के बीच बुधवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली. भारत में राहत पैकेज मिलने की संभावना को देखते हुए मार्केट में दिनभर तेजी का रुझान बना रहा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 1,862 अंकों की जोरदार तेजी के साथ 28,535 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 516 अंकों की तेजी के साथ 8,317.85 पर बंद हुआ.

इससे पहले बुधवार को सेंसेक्स 174 अंकों की गिरावट के साथ 26,499 के स्तर पर खुला था. वहीं निफ्टी 65 अंकों की गिरावट के साथ 7,735 के स्तर पर खुला था. हालांकि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए राहत पैकेज का असर जल्दी ही बाजार पर देखने को मिला और सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी आई.

बुधवार को कारोबार के अंत में रिलायंस, ग्रासिम, कोटक महिंद्रा, यूपीएल, एचडीएफसी बैंक, मारूति सुजूकी, अडानी पोर्ट्स, लार्सन, टाइटन कंपनी, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, हिंडाल्को, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स मजबूती के साथ बंद हुए. वहीं दूसरी ओर यस बैंक, इंडसइंड बैंक, कोल इंडिया, आईओसी, आईटीसी, ONGC, गेल, विप्रो और सिप्ला गिरावट के साथ बंद हुए.

सीएम योगी के राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी