Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जामिया हिंसा मामले में शरजील इमाम को दोबारा क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

जामिया हिंसा मामले में शरजील इमाम को दोबारा क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

0
300

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को एकबार फिर सीबाआई ने गिरफ्तार किया है. शरजील को अब जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है. यह दूसरी बार है जब शरजील को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले, शरजील इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस शरजील इमाम से कई मामलों में पूछताछ कर रही है.

देशद्रोह मामले में जहानाबाद से गिरफ्तार हुए शरजील इमाम के पास से विवादित पैंफलेट मिले थे जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही थी. रिपोर्ट के मुताबिक, शरजील इमाम ने इस पैंफलेट को कई मस्जिदों के अलावा अन्य जगहों पर बांटा और बंटवाया था. पैंफलेट में दिल्ली को डिस्टर्ब करने जैसी बातें लिखी गई थीं. पैंफलेट में यह भी लिखा गया था कि मुसलमानों को सीएए और एनआरसी का विरोध करना चाहिए. सभी मुसलमानों को एक साथ मिलकर इसका विरोध करने की अपील की गई थी.

वहीं, शरजील इमाम के पास से मिले पैंफलेट में कश्मीर और बाबरी मस्जिद का भी जिक्र था. उसमें लिखा गया था कि पहले कश्मीर, फिर बाबरी मस्जिद और अब सीएए हुआ. दिल्ली को डिस्टर्ब करने की बात इसलिए कही गई, क्योंकि इससे दुनिया के मीडिया का ध्यान इस मुद्दे की ओर खिंचेगा. खबरों के मुताबिक, 14 दिसंबर को पैंफलेट बनाए गए और मस्जिदों में बांटे गए. इसके ठीक एक दिन बाद 15 दिसंबर को कई जगहों पर हिंसा की खबरें आईं.