Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शरजील इमाम कोरोना से संक्रमित, 25 जुलाई को होनी है कोर्ट में पेशी

शरजील इमाम कोरोना से संक्रमित, 25 जुलाई को होनी है कोर्ट में पेशी

0
563

गुवाहाटी के जेल में बंद जेएनयू के छात्र शरजील इमाम कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. शरजील फिलहाल गुवाहाटी सेंट्रल जेल में बंद है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, JNU के छात्र शरजील को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल असम लेने पहुंची थी. असम से लाए जाने के पहले शरजील इमाम का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसके बाद रिपोर्ट में पता चला कि शरजील कोरोना से संक्रमित है.

देशविरोधी भाषण देने के आरोपी शरजील को 25 जुलाई को एक केस में दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाना है. लेकिन कोरोना से संक्रमित पाए जाने के कारण अब उसका कोर्ट में पेश हो पाना संभव नजर नहीं आ रहा है.

सीएए विरोधी आंदोलन से हुआ था मशहूर

मालूम हो कि सीएए विरोधी आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा बन कर उभरे शरजील ने दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर 2 भड़काऊ भाषण दिए थे. एक भाषण में उन्होंने पूर्वोत्तर भारत को बाकी देश से जोड़ने वाले संकरे कॉरिडोर को काट देने तक की बात कही थी.

बिहार से किया गया था गिरफ्तार

कुछ दिन फरार रहने के बाद शरजील को 28 जनवरी को बिहार से गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद उस पर गैरकानूनी गतिविधि निषेध अधिनियम (UAPA) की धाराएं भी लगाई हैं. उसे हिंसा भड़काने की में सीधे तौर पर शामिल होने का भी आरोप लगाया गया है.

1026 नए मामलों के साथ गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार पार