Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहारी बाबू के बेटे लव सिन्हा की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस ने बांकीपुर सीट से उतारा

बिहारी बाबू के बेटे लव सिन्हा की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस ने बांकीपुर सीट से उतारा

0
223

बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां जहां तेज हो गई हैं तो वहीं राजनेताओं के बेटे-बेटियों के राजनीति में एंट्री का सिलसिला भी जारी है. अब बॉलीवुड स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के बेटे लव सिन्हा की भी बिहार चुनावों (Bihar Elections) में एंट्री हो गई है. कांग्रेस ने उन्हें पटना जिले की बांकीपुर विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

बिहारी बाबू (Shatrughan Sinha) के बेटे लव का मुकाबला निवर्तमान बीजेपी विधायक नितिन नवीन और प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी से होगा. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पिछले साल ही भाजपा को अलविदा कहा था और वो (Shatrughan Sinha) कांग्रेस से जुड़े थे.

यह भी पढ़ें: गाड़ी में हैंड सेनेटाइजर रखने से लगी भीषण आग, एनसीपी नेता की जलने से मौत

चौधरी जेडीयू के पूर्व नेता बिनोद कुमार चौधरी की बेटी हैं और खुद का भावी सीएम कैंडिडेट घोषित कर चुकी है. राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और भाजपा की नेता रहीं सुषमा साहू ने भी इसी सीट से ताल ठोकने का फैसला किया है.

पुष्पम ने प्लूरल्स पार्टी का गठन किया है. पुष्पम पूर्व जदयू नेता विनोद कुमार चौधरी की बेटी हैं यूके से पढ़ाई करने वाली पुष्पम ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया.

दिलचस्प हुई लड़ाई 

इस तरह बांकीपुर सीट पर लड़ाई दिलचस्प हो गई है. नितिन नवीन पिछले तीन बार से यहां से विधायक चुने जाते रहे हैं. यह सीट भाजपा का गढ़ रही है. लव सिन्हा की अपनी कोई राजनीतिक पहचान नहीं है. वो पिता की सियासी विरासत को संभालने राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा पटना से कई बार सांसद रहे हैं. मालूम हो कि बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा पिछले साल ही भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे.

शरद यादव की बेटी भी मैदान में

वहीं समाजवादी नेता शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव भी पिता की कर्मभूमि मधेपुरा जिले के बिहारीगंज से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. सुभाषिनी बुधवार को कांग्रेस से जुड़ीं एमबीए पास सुहभाषिनी खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताती हैं. सुभाषिनी हरियाणा के एक राजनीतिक परिवार की बहू है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें