Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बाबा आमटे की पोती शीतल ने की आत्महत्या, खुद को लगाया जहरीला इंजेक्‍शन

बाबा आमटे की पोती शीतल ने की आत्महत्या, खुद को लगाया जहरीला इंजेक्‍शन

0
230

समाजसेवी बाबा आमटे की पोती और वरिष्‍ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. शीतल (Sheetal Amte) आमटे-करजगी ने सोमवार को खुदकुशी कर ली. शीतल आमटे (Sheetal Amte) महारोगी सेवा समिति (कुष्‍ठ सेवा समिति), वरोरा की सीईओ थीं. खबरों के मुताबिक, शीतल ने आनंदवन के अपने निवास पर जहरीला इंजेक्‍शन लगाकर खुदकुशी की है.

खबरों के मुताबिक, पारिवारिक मसलों के कारण शीतल आमटे (Sheetal Amte) ने आत्महत्या की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वरोरा के उपजिला अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टनरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी देव दीपावली मनाने वाराणसी पहुंचे, 6-लेन हाइवे का किया उद्घाटन

डॉक्टर शीतल आमटे (Sheetal Amte) को जनवरी 2016 में विश्व आर्थिक मंच द्वारा ‘यंग ग्लोबल लीडर 2016’ के रूप में चुना गया था. सोमवार की सुबह उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल से ‘वॉर ऐंड पीस’ नाम की एक पोस्‍ट की थी.

तनाव में चल रही थीं शीतल Sheetal Amte 

बताया जा रहा है कि शीतल (Sheetal Amte) पारिवारिक कारणों से तनाव में चल रही थीं. कुछ दिनों पहले उन्‍होंने आनंदवन के कुष्‍ठ सेवा समिति में चल रहे कामकाज, ट्रस्‍टी और कार्यकर्ताओं पर एक फेसबुक लाइव के जरिए गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि दो घंटे बाद ही वह फेसबुक लाइव डिलीट कर दिया गया. इस फेसबुक लाइव के बाद काफी बहस हुई और बाद में आमटे परिवार की ओर से एक बयान जारी करके इन आरोपों से इनकार किया गया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें