Gujarat Exclusive > राजनीति > किसान आंदोलन: केंद्रीय मंत्री का दावा पड़ोसी देश का हाथ, शिवसेना ने कहा- फौरन हो सर्जिकल स्ट्राइक

किसान आंदोलन: केंद्रीय मंत्री का दावा पड़ोसी देश का हाथ, शिवसेना ने कहा- फौरन हो सर्जिकल स्ट्राइक

0
700

कृषि कानून को लागू करने के बाद चौतरफा आरोपों से घिरी मोदी सरकार के मंत्री पहले तो किसानों के आंदोलन के पीछे विपक्ष को जिम्मेदार ठहरा रहे थे.

लेकिन मोदी सरकार के मंत्री अब एक कदम आगे निकलते हुए इस आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ होना करार दिया है. Shiv Sena Surgical Strike

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने दावा किया कि तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जारी किसानों के विरोध प्रदर्शनों के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है.

राउत ने कहा फौरन हो सर्जिकल स्ट्राइक

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के इस दावे पर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर किसानों के आंदोलन के पीछे पड़ोसी देश का हाथ है तो रक्षा मंत्री को फौरन चीन और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री को इस मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा Shiv Sena Surgical Strike

महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनपुर तालुका के कोलते ताकली में एक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि इससे पहले मुसलमानों CAA और NRC के मामले पर गुमराह किया जा रहा था.

लेकिन अब किसानों को बताया जा रहा था कि नए कानून की वजह से उनको भारी नुकसान का सामना करना पड़गा.

इतना ही नहीं दानवे ने दावा करते हुए कहा कि जो आंदोलन चल रहा है वह किसानों का नहीं है बल्कि इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है.

इससे पहले भी मोदी के मंत्री दे चुके हैं विवादित बयान Shiv Sena Surgical Strike

बीते दिनों मोदी सरकार के एक और मंत्री का विवादित बयान सामने आया था. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि देश के असली किसान पीएम मोदी के इस फैसले के साथ हैं और वह अपने खेतों में काम कर रहे हैं.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस बिल से किसान को आज़ादी मिली है. इतने साल से किसान संघ सही मूल्य के लिए आंदोलन करते आए हैं.

देश के असली किसानों को इस कानून से कोई परेशानी नहीं वह अपने खत में काम कर रहे हैं.  Shiv Sena Surgical Strike

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोदी सरकार के एक और मंत्री का विवादित बयान, असली किसान खेतों में कर रहे हैं काम