Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी, दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गिरफ्तार

ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी, दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गिरफ्तार

0
154

दिल्‍ली पुलिस ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को कल देर रात गिरफ्तार कर लिया है. उनको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस आज उन्‍हें कोर्ट में पेश कर सकती है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतनलाल की गिरफ्तारी के बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन भी किया. मिल रही जानकारी के अनुसार रतनलाल की गिरफ्तारी के विरोध में DUTA दफ्तर पर दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन सुबह 10:30 बजे विरोध प्रदर्शन करेगा.

रतन लाल के वकील महमूद प्राचा के मुताबिक प्रोफेसर रतन लाल के ख़िलाफ़ झूठा मुकदमा दर्ज़ किया गया है. FIR में कोई ऐसी बात नहीं है जो संज्ञेय अपराध में आता हो. IPC की धारा 153A और 295A के तहत गिरफ़्तारी नहीं की जा सकती, पुलिस के पास वह शक्ति ही नहीं है, गिरफ्तारी भी SC के फैसले की अवमानना है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने रतनलाल के खिलाफ धर्मिक भावनाओं को आहत करने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है. इससे गुजरात में एआईएमआईएम के प्रवक्ता दानिश कुरैशी को भी पुलिस ने शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले में गिरफ्तार किया था. लेकिन कोर्ट से उनको जमानत मिल गई है.

UP: सरकारी दवा गोदाम में मिलीं 16 करोड़ की एक्सपायर दवाएं, डिप्टी CM ने तलब की रिपोर्ट