Gujarat Exclusive > राजनीति > द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में आए शिवपाल यादव, सपा मुखिया अखिलेश पर साधा निशाना

द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में आए शिवपाल यादव, सपा मुखिया अखिलेश पर साधा निशाना

0
108

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष का भी समर्थन मिलने लगा है. सुभासपा, जनसत्ता दल , प्रसपा और बसपा ने समर्थन देने का ऐलान किया है. सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के बहाने अखिलेश पर बड़ा हमला बोला है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए शिवपाल ने कहा कि मैंने बहुत पहले कहा था जहां हमें बुलाया जाएगा, जो हमसे वोट मांगेगा हम उसे वोट देंगे. इससे पहले भी राष्ट्रपति के चुनाव हुए थे तो न तो हमें समाजवादी पार्टी ने बुलाया और न ही वोट मांगा. उस समय रामनाथ कोविंद जी ने वोट मांगा तो हमने दिया.

शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें समाजवादी पार्टी की तरफ कभी भी किसी मीटिंग में नहीं बुलाया गया, परसों भी यशवंत सिन्हा यहां थे लेकिन नहीं बुलाया गया. राजनैतिक अपरिपक्वता की कमी होने के कारण ये सब होता चला जा रहा है और पार्टी कमजोर हो रही है, लोग पार्टी छोड़ रहे हैं. जब मैंने समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा और जीता तो हमसे भी राय लेनी चाहिए. अगर मेरा सुझाव माना गया होता और उन 100 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया होता जिनका सुझाव हमने एक साल पहले दिया था तो आज समाजवादी पार्टी की स्थिति कुछ और होती.

जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ने भी एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा कि द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना अहम बात है, इसके लिए PM मोदी को धन्यवाद करता हूं. इसी वजह से भाजपा के साथी दल और जो दल साथ नहीं हैं वह समर्थन कर रहे हैं. जनसत्ता दल द्रौपदी मुर्मू जी का समर्थन करेगी.

राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा. देश के 15वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होगा. परिणाम 21 जुलाई को घोषित किया जाएगा.

देश में 19 हजार के करीब कोरोना के नए केस दर्ज, एक्टिव केस पहुंचे सवा लाख के पार