Gujarat Exclusive > राजनीति > शिवराज कैबिनेट: कोरोना संकट के बीच नरोत्तम मिश्रा को मिली दोहरी जिम्मेदारी

शिवराज कैबिनेट: कोरोना संकट के बीच नरोत्तम मिश्रा को मिली दोहरी जिम्मेदारी

0
730

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन के बाद आज (बुधवार) विभागों का बंटवारा हो गया. कोरोना संकट के बीच नरोत्तम मिश्रा को दोहरी जिम्मेदारी सौंपी गई है. मिश्रा राज्य के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी संभालेंगे. कमल पटेल मध्य प्रदेश के नए कृषि मंत्री होंगे. तुलसी सिलावट को जल संसाधन विभाग दिया गया है. वहीं, गोविंद सिंह राजपूत को खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और मीना सिंह को आदिवासी कल्याण मंत्री बनाया गया है.

इससे पहले मंगलवार को नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावत और गोविंद सिंह राजपूत ने मंत्री पद की शपथ ली थी. राज्यपाल लालजी टंडन ने राजभवन में आयोजित सादे समारोह में शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाई थी.

मंत्रिमंडल के गठन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा था कि अभी कैबिनेट छोटी रखी गई है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिर से कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनने पर शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके साथ ही वे कोरोना के कारण उपजे हालातों से लगातार जूझ रहे हैं. मंत्रिमंडल गठन को लेकर पिछले लगभग एक सप्ताह से कवायद तेज हो गई थी.

राजकोट में पति के इलाज के लिए, पत्नि 28 घंटों तक चलाती रही ठेला