Gujarat Exclusive > राजनीति > शिवराज ने विधानसभा में साबित किया विश्वासमत, निर्दलीय और सपा-बसपा विधायकों का समर्थन

शिवराज ने विधानसभा में साबित किया विश्वासमत, निर्दलीय और सपा-बसपा विधायकों का समर्थन

0
403

एक दिन पहले सोमवार रात करीब 9 बजे मध्‍य प्रदेश के सीएम बने शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है. उनके समर्थन में 112 विधायक मौजूद रहे, जबकि कांग्रेस के विधायक सदन में पहुंचे ही नहीं. शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को विधानसभा में बिना किसी विरोध के आसानी से विश्‍वासमत हासिल कर लिया है. इस दौरान कांग्रेस का एक भी विधायक सदन में मौजूद नहीं था. दिलचस्‍प है कि सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों ने विश्‍वासमत के समर्थन में वोट किया, जबकि सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के समर्थन में वोट करने की बात कही थी.

इससे पहले मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा था, मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी पहली प्राथमिकता लोगों को कोरोना से बचाने की होगी. कोरोना के संक्रमण से प्रदेश की जनता को बचाने के लिहाज से सुरक्षा संबंधी कड़े कदम उठाने की जरूरत है.

इससे पहले कोरोना वायरस का भय बयां करते हुए कमलनाथ सरकार में स्‍पीकर नर्मदा प्रजापति ने विधानसभा का बजट सत्र स्‍थगित कर दिया था. अब नई सरकार बनने के बाद स्‍पीकर ने बड़ा फैसला लेते हुए आधी रात को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था.

शपथ लेते ही शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से निपटने की तैयारियों और स्वास्‍थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को एक बैठक ली. उसके बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के‌ निर्देश दिए. जबलपुर में भी कर्फ्यू लगाया गया है.इस दौरान सभी दुकानें, सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित, EC करेगा हालात देखकर अगली तारीखों का ऐलान