Gujarat Exclusive > राजनीति > मध्य प्रदेश में एक बार फिर ‘शिव’ राज, आज शाम 7 बजे ले सकते हैं शपथ

मध्य प्रदेश में एक बार फिर ‘शिव’ राज, आज शाम 7 बजे ले सकते हैं शपथ

0
808

मध्य प्रदेश में करीब एक महीने से जारी सियासी घमासान आज शाम शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के साथ समाप्त हो सकता है. कमलनाथ के इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री बनना अब औपचारिकता भर रह गया है. खबर है कि आज शाम छह बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई. सूत्रों के मुताबिक शाम सात बजे राजभवन में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

हालांकि राज्य में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से इस समारोह में सीमित संख्या में लोगों के मौजूद रहने की संभावना है. मालूम हो कि 20 मार्च को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कमलनाथ सोमवार को दिल्ली पहुंचे. यहां उनकी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात होगी.

उधर भोपाल में शिवराज सिंह चौहान की ताजपोशी की तैयारी शुरू कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल मुख्यमंत्री या कुछ अन्य मंत्री को शपथ दिलाई जा सकती है. इसके बाद कैबिनेट विस्तार में अन्य विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. कोरोना वायरस को देखते हुए शपथ ग्रहण में सीमित संख्या में ही लोग मौजूद रहेंगे. सोमवार को मध्य प्रदेश के 30 जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह अहतियाती कदम उठाए गए हैं.